राज्य स्तर पर 26% ने लगवाई दोनों डोज:टीकाकरण, जिले में 43% लोगों को लग चुका है टीके का दूसरा डोज

भिलाई24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना से बचाव के लिए 43 फीसदी लोगों का वैक्सीनेशन पूरा हो गया है। आंकड़ों के मुताबिक 5 लाख 33 हजार 100 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। जबकि राज्य स्तर पर अभी 26% और देश स्तर पर मात्र 25% लोगों का ही वैक्सीनेशन पूरा हुआ है। देश भर की तरह यहां भी 16 जनवरी से क्रमवार लोगों को कोरोना से बचाव की दो वैक्सीन लगाई जा रही है। बीते 10 महीने में 81 % लोगों को पहली खुराक लगी है। जिले में 19 % लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है।

फिर भी 1.25 लाख लोग दूसरी डोज से वंचित
जिले मेंं वैक्सीनेशन की रफ्तार राज्य और देश से अच्छी होने के बाद भी 1.25 लाख लोगों ने मियाद पूरी होने के बाद भी दूसरी डोज नहीं ली है। 15 दिन पहले तक ऐसे लोगों की संख्या 1.75 लाख थी। 1.25 लाख लोगों ने एक भी डोज नहीं ली है।

छुटि्टयों के बाद वैक्सीनेशन आज से

सबसे पहले वैक्सीनेशन, फिर भी कम टीकाकरण
हेल्थ वर्करों के बाद फ्रंट वॉरियर्स और इसके बाद 60 प्लस को रखा गया। हेल्थ वर्कर्स में 71 % व फ्रंट वर्कर्स में 56 % ने ही अब तक दोनों डोज लगवाई है।

तीन दिनों बाद आज 79 केंद्रों पर वैक्सीनेशन
जिले में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कुल 79 केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र प्रभारी अपने कोल्ड चेन प्वाइंट से वैक्सीन मगा लेंेगे। उन्हें निर्देश दे दिए गए हैं

रफ्तार अच्छी, रविवार से लगेंगे टीके
हमारे यहां अब तक 81 % लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 43 % को दोनों डोज लग गई है। राज्य में 52 % को पहली व 26 % को ही दोनों डोज लगी है।
-डॉ. सीबीएस बंजारे, जिला टीकाकरण अधिकारी, दुर्ग

खबरें और भी हैं...