पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:मौसम बदला, सामान्य से दो डिग्री तक गिरा तापमान, आज से बढ़ेगी ठंड

दुर्ग3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को मौसम में व्यापक बदलाव आया। सुबह से ही बदली छाई रही। दोपहर बीच-बीच में धूप निकली। शाम होते ही नम हवाएं चलने लगी। जिले में तापमान में सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस गिरावट आई है। अधिकतम तापमान दुर्ग जिला में सबसे ज्यादा 30.20 डिग्री सेल्सियस रही। आज से ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान है।

प्रदेशभर में दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार की देर शाम व रात में दुर्ग जिले में बारिश हुई वह प्रदेशभर में सबसे ज्यादा रही। इस जिले में 17.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। राजनांदगांव जिले में 4.8 मिलीमीटर, पेंड्रा रोड में 1.2 मिलीमीटर और अंबिकापुर में 3.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

आज से जिले में ठंड बढ़ना तय, क्योंकि...
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में सतही हवा की दिशा दक्षिण पूर्व से उत्तर की ओर होने जा रहा है। इस कारण 22 नवंबर से प्रदेश के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट संभावित है। प्रदेश के उत्तरी भाग में यह गिरावट सबसे ज्यादा आ सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें