रेत से निकला नरमुंड:दुर्ग में निर्माणाधीन भवन के लिए धमतरी से मंगवाई गई थी रेत, अनलोडिंग के दौरान दिखा; श्मशान से आने की आशंका

दुर्ग22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेत से निकला नरमुंड - Dainik Bhaskar
रेत से निकला नरमुंड

दुर्ग में एक निर्माणाधीन भवन के लिए लाई गई रेत से नरमुंड निकला है। रेत अनलोड करते समय जैसे ही मजदूरों को नरमुंड दिखा वहां हड़कंप मच गया। इसके बाद मामले की जानकारी मोहन नगर पुलिस को दी गई। पुलिस ने नरमुंड को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

मोहन नगर टीआई जितेंद्र वर्मा ने बताया कि चार दिन पहले कातुलबोर्ड क्षेत्र में एक भवन का निर्माण किया जा रहा है। उसके लिए धमतरी से रेत को मंगवाया गया था। जब हाईवा रेत को अनलोड कर रहा था तो उसमें से एक मानव कंकाल की मुंडी निकली। जैसे ही काम कर रहे लोगों ने नरमुंड देखा सभी वहां से भाग खड़े हुए। सूचना मिलते ही जांच अधिकारी को मौके पर भेजा गया तो नरमुंड कई साल पुराना था।

श्मशान घाट का नरमुंड होने की आशंका

टीआई ने बताया कि जांच करने पर पता चला की जो रेत आई थी वह धमतरी के लिलहर घाट से लाई गई थी। उस रेत घाट के नजदीक ही श्मशान घाट है। इससे प्रारंभिक जांच में ऐसा पाया जा रहा है कि यह नरमुंड उस व्यक्ति का है जिसको श्मशान घाट में दफनाया गया होगा या फिर नदी में लाश बहाने के बाद वह बहकर घाट में आई और बालू में दबी रह गई। कई साल बाद जेसीबी से रेत निकालने के दौरान वह बालू के साथ यहां आ गया।