पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:औद्योगिक क्षेत्र में हरियाली पर काम, समस्याएं भी होगी दूर

भिलाई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उद्योगपतियों के साथ मेयर, आयुक्त ने की बैठक

भिलाई निगम के सभागार में मेयर व विधायक देवेन्द्र यादव और निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने औद्योगिक क्षेत्र का सौंदर्यीकरण और मूलभूत सुविधाओं को लेकर औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से विस्तार से चर्चा की। मेयर यादव ने प्रतिनिधि मंडल से औद्योगिक क्षेत्र में हरियाली बढ़ाने की आग्रह किया।  औद्योगिक क्षेत्र की मूलभूत सुविधाएं सहित समस्याओं की जानकारी ली। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने निगम प्रशासन से चोरी की घटनाओं पर नियंत्रण, प्रकाश व्यवस्था में सुधार, अतिक्रमण पर रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने और ग्रीन बेल्ट के लिए आरक्षित जमीन का सौंदर्यीकरण की मांग की। बैठक में निगम उपायुक्त तरूण पाल लहरे, बीएसपी एंसिलरी एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंदर सिंह खुराना, वायर ड्राइंग एसोसिएशन के सदस्य अतुलचंद साहू, मनोज शुक्ला, डीपी तिवारी, राजीव अग्रवाल, रामभगत अग्रवाल, समेत अन्य मौजूद रहे।

मेयर को एप्रोच रोड बनाने का दिया गया प्रस्ताव
मेयर यादव ने प्रतिनिधि मंडल के सुझाव के मुताबिक निगम और जिला औद्योगिक विकास निगम के अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण पर रोक लगाने, मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने और उद्योगों तक आने जाने वाले एप्रोच रोड निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र की स्वच्छता और सुंदरता के लिए निगम प्रशासन ने संगठन का सहयोग का आश्वासन दिया।

हरियाली के लिए निगम मुहैया कराएगा पौधा
औद्योगिक क्षेत्र की हरियाली के लिए निगम प्रशासन की ओर से पौधे प्रदान करने, उद्योगों के आस पास खाली जमीन पर पौधे रोपने और सुरक्षा के लिए फेंसिंग कराने की कराने का आश्वासन दिया। बैठक में भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारी ने टाउनशिप क्षेत्र में 50 हजार पौधा लगाने के लक्ष्य की जानकारी दी। खाली जमीन पर पौधे लगाने का कार्य होना बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें