पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:मजदूरों को काम से हटाया वेतन का भुगतान भी नहीं

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीटू ठेका श्रमिक यूनियन ने ईडी से की मुलाकात

ठेका श्रमिकों के वेतन सहित अन्य समस्याओं को लेकर बुधवार हिंदुस्तान इस्पात ठेका श्रमिक यूनियन सीटू के अध्यक्ष जमील अहमद व महासचिव योगेश सोनी कार्यपालक निदेशक (कार्मिक व प्रशासन) एसके दुबे से मिला।
इस दौरान यूनियन प्रतिनिधियों ने कार्यपालक निदेशक के समक्ष जल प्रबंधन विभाग, शिक्षा विभाग, मैत्री गार्डन में कार्यरत श्रमिकों व एचएसएलटी श्रमिकों की समस्याओं को प्रमुखता से रखा। उन्होंने बताया कि जल प्रबंधन विभाग के मरोदा पंप हाउस में कार्यरत ‘डी’ शेड्यूल के श्रमिकों को पिछले चार माह से वेतन का भुगतान नही किया गया है। मैत्री गार्डन के श्रमिकों को जो मशीन रिकंस्ट्रक्शन एंड रिनोवेशन एजेंसी के तहत कार्यरत थे उन्हें काम से भी बैठा दिया गया है व दो माह का बकाया वेतन का भुगतान भी अब तक नही किया गया है।
शिक्षा विभाग में 54 मजदूर कर रहे इंतजार: शिक्षा विभाग में कार्यरत लगभग 54 श्रमिकों को अब तक अप्रेल व मई माह का वेतन भुगतान नही किया गया है। शिक्षा विभाग में कार्यरत 54 श्रमिकों को वर्ष 2010 से 2018 तक का अंतिम भुगतान नही किया गया है जबकि भिलाई प्रशिक्षु द्वारा 30 जून को अंतिम भुगतान किए जाने का पत्र लिखित में सौंपा गया था।

रिक्त जगह पर मजदूरों को काम पर रखें
एचएसएलटी श्रमिकों को जो एसएमएस 1, बीबीएम, ब्लास्ट फर्नेश व ओएचपी में कार्यरत थे, उन्हें पिछले 4 माह से काम से बैठा दिया गया है, जबकि कोक ओवन सहित एसपी 3 में टेंडर किए जाने के बाद नियमानुसार एचएसएलटी श्रमिकों को नही लिया गया है। इसलिए बैठाए गए श्रमिकों को जहां एचएसएलटी श्रमिकों के लिए जगह खाली है, उन्हें वहां काम पर लिया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें