पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा कोरोना:राजनांदगांव में 11 नए केस; आईटीबीपी से 6 और खैरागढ़ में दो पॉजिटिव मिले

राजनांदगांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लखोली के राजीव नगर से एक, मानपुर से भी दो की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमण का सामुदायिक कॉन्टेक्ट चेन टूट नहीं पा रहा है। मंगलवार को 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए। सोमनी स्थित आईटीबीपी कैंप से फिर 6 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। खैरागढ़ के बरेठपारा और नवागांव से दो संक्रमितों की पुष्टि हुई। संक्रमित जोन लखोली क्षेत्र के राजीव नगर से एक संक्रमित सामने आया। 
मानपुर ब्लॉक से दो प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इस तरह जिले में कोरोना से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 383 हो गई है। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 319 है। वहीं एक्टिव केस की संख्या 64 हो गई है। कोरोना संक्रमण के मामले में राजनांदगांव जिला प्रदेश स्तर पर रायपुर के बाद दूसरे नंबर पर है। 
कम्युनिटी सर्वे चल रहा: जिले में कोरोना संक्रमण का कॉन्टेक्ट चेन तोड़ने के लिए कम्युनिटी सर्वे चल रहा है। आईटीबीपी कैंप से अब तक 20 केस सामने आए थे पर अब संख्या बढ़कर 26 हो गई है। पूरा कैंप परिसर संक्रमित जोन बन गया है। कैंप में ठहरे जवान रेड जोन से आए हुए हैं। वहीं एक-दूसरे के संपर्क में आने की वजह से संक्रमित पाए जा रहे हैं। 

शोक का कार्यक्रम था 
बताया गया कि खैरागढ़ में 65 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है। महिला के घर पर हाल ही मेें किसी का निधन हुआ था तो बाहर से लोग आए थे। आशंका है कि किसी पॉजिटिव के संपर्क में आने से महिला संक्रमित हुई होगी। खैरागढ़ नगर से लगे नवागांव में सामने आए संक्रमित की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। इसी तरह लखोली के राजीव नगर में दूसरे संक्रमित के संपर्क में आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि संक्रमितों को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें