पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:मोहला आईटीबीपी कैंप से 17 संक्रमित, जिले में 24 नए पॉजिटिव केस

राजनांदगांवएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना वायरस का संक्रमण आईटीबीपी के जवानों का पीछा ही नहीं छोड़ रहा है। शनिवार को भी 24 कोरोना पॉजिटिव में 17 आईटीबीपी के जवान संक्रमित पाए गए। ये सभी मोहला क्षेत्र के कैंप में तैनात थे। इसी तरह शहर में लॉकडाउन में छूट के बीच चौखड़िया पारा क्षेत्र संक्रमित जोन में तब्दील होता जा रहा है। यहां से 7 से 8 केस सामने आ चुके हैं। चार और नए पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। खैरागढ़, डोंगरगढ़ और छुरिया ब्लॉक से एक-एक पॉजिटिव सामने आए हैं। वहीं बिना लक्षण वाले केवल 10 मरीजों का ही घर पर इलाज करने की अनुमति स्वास्थ्य विभाग को मिली है। मोहला क्षेत्र में स्थित आईटीबीपी के कैंप से 17 जवानों के पॉजिटिव आने के बाद संपर्क में आए दूसरे जवानों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इनके सैंपल लिए जा रहे हैं। छुरिया, डोंगरगढ़ और खैरागढ़ क्षेत्र से सामने आए संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे।

बेपरवाही: एक ही क्षेत्र से आ रहे पॉजिटिव केस
चौखड़िया पारा में सबसे पहले एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए थे। ये लोग नागपुर से लौटे थे। इनके संपर्क में रहे लोगों के सैंपल भेजने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं लगातार यहां से पॉजिटिव सामने आ रहे हैं। इस वजह से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। दूसरी ओर सुबह 6 से 12 बजे तक दी गई छूट के बीच लोग बेपरवाह होकर खरीदारी करने भी निकल रहे हैं। मासक लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग को लोग भूल रहे हैं, जोकि भारी पड़ रहा है।

10 मरीज हो सकेंगे होम आइसोलेट
इधर कोरोना के बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेट करने का परमिशन मिल गया है। इसमें भी केवल 10 लोगों को घर पर रखकर इलाज कर सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अनुमति मांगने पर परीक्षण के बाद ही मरीज को होम आइसोलेट किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि चौखड़ियापारा क्षेत्र से नए केस सामने आ रहे हैं। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। प्रोटोकाल का लगातार पालन करें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement