स्कूल शिक्षा:पठन, लेखन व गणितीय कौशल स्पर्धा में 40 संकुलों से 240 बच्चे हुए शामिल

खैरागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों को मोमेंटो देकर किया सम्मानित किया। - Dainik Bhaskar
बच्चों को मोमेंटो देकर किया सम्मानित किया।

हाईस्कूल अमलीपारा में कौशल परखने के लिए पढाई तुहर दुआर 2.0 अंतर्गत पठन कौशल, लेखन कौशल, गणितीय कौशल व हस्तपुस्तिका कौशल का विकास करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिता हुई। इसमें ब्लॉक के 40 संकुलों से 240 बच्चे शामिल हुए। प्रतियोगिता दो वर्गों में रखी गई, जिसमें एक से तीन के बच्चों के लिए एक वर्ग व कक्षा 4 से 5 के बच्चों का दूसरा वर्ग था। पठन कौशल में एक से तीन के बच्चों को धाराप्रवाह पठन, 4 से 5 के बच्चों को उचित विराम चिह्नों का प्रयोग करते हुए पठन, लेखन कौशल में एक से तीन के बच्चों को देखकर लिखने का कार्य व 4,5 के बच्चों को श्रुत लेख का कार्य दिया गया। विजेताओं को पुरस्कृत किए।

मुख्य अतिथि बीईओ महेश भुआर्य थे। अध्यक्षता आईपी ठाकुर प्राचार्य अमलीपारा ने की। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी बीआरसी भगत सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में सारी प्रतियोगिताएं हुई। कार्यक्रम में संकुल समन्वयक निमेश सिंह, लखन यादव, धृतेंद्र सिंह, निखिल सिंह, रामेश्वर वर्मा, भानुप्रताप मेश्राम, नरेंद्र ठाकुर, कमल वर्मा व शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

विनीत प्रथम, मानसी को मिला दूसरा स्थान: पठन कौशल में प्रथम वर्ग से प्रथम विनीत यादव प्राथमिक शाला पासलखैरा, द्वितीय मानसी प्राथमिक शाला दैहान, द्वितीय वर्ग से प्रथम ईशा वर्मा प्राथमिक शाला कोहकाबोड, द्वितीय नामनी प्राथमिक शाला चांदगढ़ी, लेखन कौशल में प्रथम वर्ग से प्रथम भारती पटेल विक्रमपुर, द्वितीय छाया पाल सोनपुरी, द्वितीय वर्ग से प्रथम आरती यदु, कोहकाबोड, द्वितीय पायल मंडावी प्राथमिक शाला टिंगामाली, गणितीय कौशल में प्रथम वर्ग से प्रथम हिमांशु प्राथमिक शाला भुरसाटोला, द्वितीय दीपिका देवांगन मरकामटोला, द्वितीय वर्ग से प्रथम प्रणय जंघेल कांचरी, द्वितीय लिकेश कुमार मरकामटोला रहे।

खबरें और भी हैं...