पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:27 कर्मचारी संगठनों ने कलेक्टोरेट के सामने हल्ला बोला, गिनाई समस्याएं

राजनांदगांव4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी कर्मचारी दो दिन का अवकाश लेकर काम पर नहीं आ रहे हैं। इसके चलते विभागीय कामकाज ठप हो गया है। मंगलवार को 27 कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने कलेक्टोरेट के सामने धरना दिया। पदाधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा है। मांगें रखी जा रही हैं पर सरकार की ओर से गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। कहा कि कोरोना संकट काल में संक्रमण के खतरों के बीच कर्मचारियों के काम किया। कई कर्मचारी संक्रमित हुए। वहीं कुछ की मौत भी हुई पर सरकार ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद नहीं की। इससे आक्रोशित होकर कर्मचारियों ने दो दिन अवकाश लेकर काम बंद रखा। छग अधिकारी, कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले कर्मचारियों के विभिन्न संगठन एकजुट हुए और प्रदर्शन किया।

50 लाख का बीमा कराएं
प्रवक्ता सुरेश जैन ने बताया कि प्रदेश स्तरीय आह्वान के बाद कर्मचारियों ने अवकाश लेकर कलेक्टोरेट के सामने सत्याग्रह किया। मंगलवार को सभी संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य एकत्रित हुए। धरनास्थल पर संगठनों के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों की समस्याओं को सामने रखा। जैन ने बताया कि प्रदेश सभी कर्मचारियों का 50 लाख रुपए बीमा कराने की मांग प्रमुखता से रखी गई।

अतिरिक्त वेतन जारी करें
कोरोना वॉरियर्स सहित अन्य कर्मचारियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन जारी किया जाए। जुलाई 2020 में मिलने वाली वेतन वृद्धि को तत्काल बहाल करने की मांग रखी गई। स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सत्यम हुमने ने बताया कि डिप्टी कलेक्टर राहुल रजक को ज्ञापन सौंपा गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें