पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसे:तीन अलग-अलग हादसों में 3 बच्चों की मौत

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मालवाहक की टक्कर से मोपेड से गिरी, पहिए में दबने से हेड कांस्टेबल की बेटी की मौत, इधर देववाड़वी में दो बैलों ने लड़ते हुए दो साल के मासूम को रौंद डाला

हाइवे पर आरके नगर चौक के पास तेज रफ्तार मालवाहक ने मोपेड को ठोकर मार दी। इसमें चिखली चौकी में पदस्थ महिला हेड कांस्टेबल की 12 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। इसी तरह दो अन्य हादसों में भी दो बच्चों ने दम तोड़ दिया। हाइवे में हुए हादसे के बाद पुलिस प्रशासन व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटी रही। घटना बुधवार रात करीब 8.30 बजे की है। बसंतपुर पुलिस ने बताया कि 12 वर्षीय श्रेया ठाकुर अपने सहपाठी के साथ शाम को शहर से अपने घर की ओर जा रही थी, उनकी मोपेड आरके नगर चौक के पास पहुंची थी। चौक में ही ब्रेकर बनाया गया हैं, जहां श्रेया के साथी ने मोपेड में ब्रेक लगाई, तभी पीछे तेज गति से आ रही पिकअप मालवाहक ने पीछे से उन्हें जोरदार ठोकर मार दी। ठोकर से श्रेया मोपेड से उछलकर मालवाहक के पहिए के नीचे आ गई। हादसे में श्रेया को गंभीर चोटें आई थी, जिसे तत्काल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लाया गया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही श्रेया ने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने मालवाहक के चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

संकेतक नहीं, आरके नगर चौक में सालभर में पांच मौतें
आरके नगर चौक में जहां 13 वर्षीय श्रेया की हादसे में मौत हुई है, वहां पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है। बीते सालभर में इसी जगह पर 5 मौतें हो चुकी है। जान गंवाने वाले सभी दुपहिया वाहन चालक रहे हैं। जिन्हें तेज रफ्तार ट्रक या मालवाहकों ने ठोकर मारा है। फ्लाईओवर से नीचे आने वाले वाहनों की रफ्तार चौक में अधिक रहती है। वहीं क्रासिंग में किसी तरह का संकेत नहीं होने के चलते वाहन चालक भी नियंत्रित नहीं हो पाते। चौक में सिग्नल लगाने की मांग पहले उठाई गई थी, लेकिन कोई पहल नहीं हो सकी।

हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही मासूम ने दम तोड़
अंबागढ़ चौकी के ग्राम देववाड़वी में दो बैलों ने लड़ते हुए 2 साल के मासूम को रौंद दिया। घटना में बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी मुताबिक 2 वर्षीय त्रिन्ना पदमाकर अपने घर के बाहर खेल रहा था, तभी सामने गली में दो बैल लड़ने लगे। बैल लड़ते हुए बच्चे के नजदीक पहुंचे और लड़ते हुए बैलों ने त्रिन्ना को बुरी तरह रौंद दिया। परिजनों ने उसे तत्काल स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां से गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने त्रिन्ना को मेडिकल कॉलेज रेफर किया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही मासूम ने दम तोड़ दिया।

खेल रहे बच्चे पर गिरा बिजली का पोल, मौत
शहर के मोहड़ वार्ड में बिजली के पोल के गिरने से उसके नीचे खेल रहे 10 साल के बच्चे की मौत हो गई। घटना बुधवार देर शाम की है। जानकारी के मुताबिक मोहड़ के खलिहान में बिजली पोल लगाने का काम चल रहा था, इसके लिए पोल के आसपास लगे पेड़ों की कटाई की जा रही है। कटाई के दौरान ही एक पेड़ा का बड़ा हिस्सा पोल में जा गिरा, जिससे हाल में ही खड़ा किया गया पोल नीचे गिर गया, जिससे नीचे खेल रहे 10 वर्षीय हर्ष भारद्वाज गंभीर रुप से घायल हो गया। हर्ष को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया गया, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

नहीं थम रहे सड़क हादसे, सालभर में 282 मौतें
जिले में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आधा साल लॉकडाउन में भी बीतने के बाद साल 2020 में जिले में 282 लोगों ने सड़क हादसों में दम तोड़ा है। वहीं 850 लोग घायल हुए हैं। जिले में 14 ब्लैक स्पॉट भी चिन्हित हैं। लेकिन यहां केवल सुरक्षित रहने की हिदायतें दी जाती है। ब्लैक स्पॉट में सुधार के लिए अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें