पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण के खिलाफ जंग:अस्पताल से काेरोना को हराकर एक साथ 50 लोग घर वापसी के लिए निकले तो रास्ते में बिछाए रेड कारपेट, फूल बरसाए, ढोल बजाए, सम्मान पाकर भर आईं आंखें

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उदयाचल और श्री शांति विजय सेवा समिति ने अनूठे अंदाज में दी विदाई

उदयाचल संस्थान में कोरोना के बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज चल रहा था। लगभग 45 दिनों से सेंटर संचालित हो रहा है। गुरुवार को इस संस्था से एक ही दिन में 50 मरीज ठीक होकर घर लौटने लगे तब उदयाचल एवं श्री शांति विजय सेवा समिति की ओर से अनूठे अंदाज में विदाई दी गई। मरीजों के सम्मान में लाल कारपेट बिछाए गए। अस्पताल से निकलते ही मरीजों पर फूल बरसाए गए। स्वागत, सम्मान में ढोल भी बजाए गए।
संस्था की सेवा भावना और विदाई की बेला में दिए गए सम्मान को पाकर कई मरीजों की आंखें डबडबा गईं। मरीजों ने कहा कि पहले कभी ऐसी सेवा देखी नहीं। बताया कि 15 दिनों का कोई कैसे पूरा हुआ पता ही नहीं चला। संस्थान में घर जैसा माहौल था।
कोविड सेंटर में किसी चीज की कमी नहीं हुई: मरीजों ने बताया कि कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी गई। इस मौके पर संस्था से जुड़े भावेश बैद ने बताया कि शहर में जब कोरोना के बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे थे और अस्पतालों में बेड की कमी होने लगी थी तब निर्णय लिया गया कि बिना लक्षण वाले मरीजों को कोविड सेंटर में रखेंगे।

मरीजों की सेवा में इनका रहा सहयोग
गुरुवार को कोरोना के 50 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब 20 मरीज शेष रह गए हैं। इन्हें शुक्रवार को डिस्चार्ज करने के बाद सेंटर बंद कर दिया जाएगा,क्योंकि अब मरीजों की संख्या कम हुई है। आने वाले समय में अगर जरूरत पड़ी तो फिर सेवा कार्य करेंगे। भावेश ने बताया कि उदयाचल संस्था की ओर से प्रकाश श्रीश्री माल, उत्तम चंद बैद, अशोक मोदी, शांति विजय सेवा समिति से प्रवीण ललवानी, नरेश बैद, भावेश बैद, मनोज बैद, दिलीप गोलछा, नयन कोठारी, अक्षण मूणत, संजय बैद ने सेवा की।

मुफ्त में दिया भवन, सेवा का प्रण लेकर खोला सेंटर
कलेक्टर टीके वर्मा, सीएमएचओ डॉ मिथलेश चौधरी इसके लिए तैयार हुए। जल्द ही सेंटर खोला गया। उदयाचल संस्था की ओर से भवन नि:शुल्क में दिया गया। उदयाचल व श्री शांति विजय सेवा समिति ने मिलकर सेवा का प्रण कर सेंटर की शुरुआत की। भावेश ने बताया कि अब तक 292 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें