पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थिति विस्फोटक, सावधानी जरूरी:79 नए पॉजिटिव मिले; बेड का संकट गहराने लगा, प्रशासन की चिंता बढ़ी

राजनांदगांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1996 तक पहुंच गया है। वहीं एक्टिव मरीज 549 हो गए हैं। इसके चलते अब कोविड हॉस्पिटल में बेड की किल्लत होने लगी है। स्थिति यह है कि कोविड अस्पताल आ रहे मरीजों के लिए दूसरे वार्ड के समीप ही एक्स्ट्रा बेड लगाने की नौबत आ गई है। कलेक्टर टीके वर्मा का कहना है कि उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित कर दिया है कि निजी अस्पताल प्रबंधन से चर्चा कर इलाज की अनुमति दी जाए। इससे बेड की कमी कुछ हद तक दूर होगी।

दूसरी ओर आईसीसीयू में भर्ती दो मरीजों की स्थिति को देखते हुए डॉक्टर रेफर की तैयारी में हैं पर एम्स और मेकाहारा में आईसीयू का बेड खाली नहीं है। बताया गया कि दोनों मरीजों का ऑक्सीजन लेवल डाउन हो गया है। इधर ब्लॉक स्तर पर खोले गए कोविड केयर सेंटरों में बिना लक्षण वाले महिला संक्रमितों को बेड नहीं दिया जा रहा। इन्हे कोविड अस्पताल भेज रहे हैं।

ब्लॉक स्तर पर मिले मरीज: अंबागढ़ चौकी से 10, छुईखदान से 1, छुरिया से 3, डोंगरगांव 2, मोहला ब्लॉक से 3, राजनांदगांव ग्रामीण क्षेत्र से 11 संक्रमित मिले हैं। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि एक्टिव केस की संख्या बढ़ गई है।

बेड की कमी हुई, 100 के पार हुआ होम आइसोलेशन

बेड की कमी को ही देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेट भी किया जा रहा है। होम आइसोलेशन की संख्या बढ़कर 108 तक पहुंच गई है। यानी की इतने लोग घर पर ही इलाज करा रहे हैं। हालांकि इनमें कोरोना के लक्षण नहीं है। ज्यादातर लोग परिवार सहित संक्रमित हुए हैं। इसलिए इन्हें एक साथ घर पर ही इलाज कराने की सुविधा दी गई है। इसके लिए निजी डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है जो कि मरीजों की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

सतर्क रहें... शहर के हर कोने में अब कोरोना

शहर में तुलसीपुर 1, सदर बाजार 2, पारख नर्सिंग होम 6, सोनार पारा 2, गांधी नगर 1, सिनेमा लाइन 2, जिला पंचायत 1, गौशाला रोड 8, यूनाइटेड हॉस्पिटल 1, ममता नगर 4, लालबाग से 1, पंचशील कॉलोनी से 1, स्टेशन पारा से 3, कौरिनभाठा से 1, हीरामोती लाइन 1, रामनगर से 1, अनुपम नगर से 1, रेवाडीह 2, यातायात विभाग 1, 8 वीं बटालियन 1, नंदई चौक 1, महेन्द्र नगर 1, कन्हारपुरी से 1, भरकापारा से 2, जयस्तंभ चौक से 1 और पुलिस लाइन से 1 पॉजिटिव मिले हैं। सावधानी जरूरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser