अब कोर एरिया में पहुंचेगी फोर्स:बॉर्डर के परवीडीह और पाटनखास में खुलेगा नया बेस कैंप

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़चिरौली बार्डर से लगे घोर नक्सली क्षेत्र परवीडीह और पाटनखास में जल्द ही पुलिस का नया बेस कैंप खुलेगा। इसकी तैयारी शुरु कर दी है। इसके साथ ही फोर्स की नक्सलियों के कोर एरिया में बड़ी दखल होगी। परवीडीह ही वह इलाका है, जहां गढ़चिरौली पुलिस के एनकाउंटर में 27 नक्सली मारे गए थे। इस गांव से लगे जंगल में नक्सलियों के खून के धब्बे और कुछ विस्फोटक भी बरामद किए गए थे। इस इलाके को अब तक नक्सलियों को सबसे संवेदनशील ठिकाना माना जाता है।

दोनों राज्य के जंगल में वारदात करने के बाद नक्सली इस हिस्से के सहारे बॉर्डर क्रास किया करते थे। इसे देखते हुए अब जिला पुलिस ने अब यहां बेस कैंप खोलने की तैयारी कर ली है। दावा है कि पाटनखास और परवीडीह में बेस कैंप खोले जाने के बाद नक्सलियों की मूवमेंट में काफी कमी आएगी। वहीं पूरे संगठन को बैकफुट पर लाया जा सकेगा। पहले ही जिले के लगभग सभी संवेदनशील हिस्सों में बेस कैंप खोले जा चुके है।

इसके चलते नक्सल गतिविधियों में भी काफी कमी आई है। जो हिस्से अब तक शेष रह गए थे, वहां कैंप खोलने की तैयारी के बाद इन हिस्सों में काफी सुधार होने की संभावना है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जल्द ही दोनों बेस कैंपों की शुरुआत कर दी जाएगी। इसके बाद यहां नक्सलियों पर शिकंजा कसेंगे।

खबरें और भी हैं...