पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खंडवर्षा के हालात:दिनभर उमस के बाद शाम को ही बरस रहे बादल

राजनांदगांव6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाड़ी में बने कम दबाव के सिस्टम से अच्छी बारिश की उम्मीद, रात का तापमान 230 पर पहुंचा

खाड़ी में बने कम दबाव के सिस्टम से मौसम विभाग जिले में अच्छी बारिश की उम्मीद तो जता रहा है। लेकिन अब तक ऐसी स्थिति निर्मित नहीं हो पाई है। पूरे दिन उमस भरे मौसम के बाद शाम में ही हल्की बारिश दर्ज हो रही है। वह भी जिले के कुछ-कुछ हिस्सों में ही।  मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में बारिश का सिस्टम अब भी मजबूत हैं। हालाकि खंड वर्षा के संकेत अधिक मिल रहे हैं।  बीते 24 घंटे में जिले में 8.4 मिमी. बारिश ही दर्ज की गई है। इसमें सबसे अधिक बारिश चौकी ब्लॉक में 14.9 मिमी. दर्ज की गई। 

तापमान में भी हुई गिरावट
मौसम में बदलाव के साथ तापमान में भी गिरावट हुई है। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं रात का तापमान गिरकर 23 डिग्री में पहुंच गया है। हालाकि आर्द्रता 80 फीसदी तक होने के चलते उमस बढ़ती जा रही है।

152 फीसदी अधिक बारिश 
जिले में पहले जून से अब तक 293.1 मिमी. बारिश दर्ज की जा चुकी है। जो इन दिनों के औसत वर्षा की तुलना में 152 फीसदी अधिक है। सबसे अधिक बारिश अब तक छुरिया ब्लाक में हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser