पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खंडवर्षा के हालात:दिनभर उमस के बाद शाम को ही बरस रहे बादल

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाड़ी में बने कम दबाव के सिस्टम से अच्छी बारिश की उम्मीद, रात का तापमान 230 पर पहुंचा

खाड़ी में बने कम दबाव के सिस्टम से मौसम विभाग जिले में अच्छी बारिश की उम्मीद तो जता रहा है। लेकिन अब तक ऐसी स्थिति निर्मित नहीं हो पाई है। पूरे दिन उमस भरे मौसम के बाद शाम में ही हल्की बारिश दर्ज हो रही है। वह भी जिले के कुछ-कुछ हिस्सों में ही।  मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में बारिश का सिस्टम अब भी मजबूत हैं। हालाकि खंड वर्षा के संकेत अधिक मिल रहे हैं।  बीते 24 घंटे में जिले में 8.4 मिमी. बारिश ही दर्ज की गई है। इसमें सबसे अधिक बारिश चौकी ब्लॉक में 14.9 मिमी. दर्ज की गई। 

तापमान में भी हुई गिरावट
मौसम में बदलाव के साथ तापमान में भी गिरावट हुई है। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं रात का तापमान गिरकर 23 डिग्री में पहुंच गया है। हालाकि आर्द्रता 80 फीसदी तक होने के चलते उमस बढ़ती जा रही है।

152 फीसदी अधिक बारिश 
जिले में पहले जून से अब तक 293.1 मिमी. बारिश दर्ज की जा चुकी है। जो इन दिनों के औसत वर्षा की तुलना में 152 फीसदी अधिक है। सबसे अधिक बारिश अब तक छुरिया ब्लाक में हुई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें