पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:अंत्योदय कार्डधारी नहीं ले रहे हैं रुचि पहले दिन 5 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

गंडई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुनादी करने व जानकारी देने के बावजूद भी नहीं पहुंचे रहे हैं ग्रामीण

नगर में 18 प्लस आयुवर्ग को सोमवार से टीका लगाना शुरू हो गया है। पहले दिन अंत्योदय परिवार के लोगों में टीका को लेकर कोई उत्साह नजर नहीं आया। जबकि नगर में मुनादी कराई गई थी। नगर का वैक्सीनेशन सेंटर दिनभर लगभग खाली रहा। पहले दिन सिर्फ पांच लोगों को टीका लगाया गया। जबकि नगर में अंत्योदय परिवार के कुल सदस्य 708 हैं। इस प्रकार पहले दिन ही पांच डोज खराब हो गई, क्योंकि वैक्सीन की शीशी को खुले में रखने के बाद 2-3 घंटे में उपयोग करना होता है।

आदेश व मुनादी का असर नहीं: छुईखदान जनपद के सीईओ प्रकाश चंद्र तारम ने अपने आदेश में सीएचसी गंडई के शासकीय बालक विद्यालय में बने वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता बताई है। आदेश में ग्राम पंचायतों के सचिवों को अंत्योदय परिवार के 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को प्रेरित कर वैक्सीनेशन सेंटर में लेकर उपस्थित होने को कहा गया है। सोमवार को एक भी ग्राम पंचायत के ग्रामीण सेंटर में उपस्थित नहीं हुए। कृतबांस के सचिव भगवती मेरावी ने बताया कि गांव में मुनादी करवाया गया है। सभी ग्राम वासियों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। गांव वालों ने कहा है कि जल्द ही वे सेंटर में जाकर वैक्सीन लगवा लेंगे। नगर पंचायत ने घंटे में भी मुनादी के जरिए सभी वार्डों की अंत्योदय परिवार को सूचना दी है। वार्ड में पार्षद भी अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं।

नगर व गांव में फैली अफवाह: वैक्सीन में रुचि नहीं दिखाने का कारण फैली भ्रांतियां हैं। कुछ लोगों को लगातार बुखार आने के बाद वे निजी अस्पतालों में इलाज के लिए गए और उनकी मृत्यु हो गई। उसके बाद एक धारणा बन गई है कि टीका से मौत हो जाती है। वैक्सीनेशन सेंटर में भी पंजीयन करने वालों को गाइड लाइन बताना आवश्यक था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें