शराब दुकान में हुई लूट, पर रुपए बच गए:राजनांदगांव में ​​​​​​​लुटेरों ने गार्डों को रॉड-तलवार से मारा, फिर हड़बड़ी में खाली कैश पेटी लेकर भागे

​​​​​​​डोंगरगढ़3 महीने पहले
लुटेरों ने दुकान की सुरक्षा के लिए मौजूद गार्डों को लोहे की रॉड और तलवार से मारा।

छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में देर रात बदमाशों ने 3 गार्डों से मारपीट कर शराब दुकान में लूट की। बदमाश अपने साथ कैश पेटी ले गए, लेकिन उसमें कैश था ही नहीं। सुबह से पुलिस जिसे 20 लाख रुपए की लूट मान रही थी, वह हो ही नहीं पाई थी। दोपहर को जब आबकारी विभाग के अफसर पहुंचे और वहां पड़ी दूसरी कैश पेटी गैस कटर से काटी गई तो उसमें से रुपए बरामद हो गए। फिलहाल पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। एक गार्ड का मोबाइल हाईवे पर मिला है।

दरअसल, बेलगांव (कटली) में अंग्रेजी शराब दुकान में देर रात करीब 2 बजे कार सवार 7-8 नकाबपोश बदमाश पहुंचे। आते ही बदमाशों ने नाइट ड्यूटी में तैनात गार्डों से मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों ने तीनों को लोहे के सब्बल, तलवार और शराब की बोतलों से वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। इसके बाद सब्बल से दुकान के शटर में लगा ताला तोड़ अंदर घुस गए। वहां लॉकर रूम का ताला तोड़ा और वहां रखी दो में से एक कैश पेटी उठा कर अपने साथ ले गए।

दुकान में लूट की सूचना पर सुपरवाइज़र और कर्मचारी भी पहुंच गए।
दुकान में लूट की सूचना पर सुपरवाइज़र और कर्मचारी भी पहुंच गए।

गार्डों के कपड़े उतरवा कर दुकान में बंद किया
दुकान के गार्डों ने बताया कि बदमाशों ने संभलने का भी मौका नहीं दिया। आते ही मारना शुरू कर दिया। लुटेरों ने उनके मोबाइल भी छीन लिए। इसके बाद कपड़े उतरवा कर दुकान के अंदर किया और शटर गिरा कर भाग गए। उनके कपड़े उतरवाकर भी पीटा गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई है और दुकान को सील कर दिया गया है। दुकान के CCTV तोड़े जाने से पुलिस आसपास और रास्ते में लगे कैमरों से बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

आबकारी विभाग के अफसर पहुंचे तो कैश मिला

सूचना मिलने पर दोपहर में आबकारी विभाग के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। जांच की गई तो वहां पर एक कैश पेटी पड़ी मिली। हालांकि वह काफी बुरी स्थिति में थी। उसे बदमाशों ने तोड़ने की कोशिश में बुरी तरह से पीटा था। इसके चलते अफसरों ने गैस कटर से पेटी को कटवाया। पेटी कटी तो उसमें से 16 लाख रुपए निकले। इसके बाद पता चला कि लुटेरे रुपयों से भरी कैश पेटी ले जाने की जगह, खाली पेटी ले गए हैं। उसके साथ कुछ शराब की बोतलें जरूर लूट ले गए।

लुटेरों ने दुकान में लगे CCTV भी तोड़ डाले।
लुटेरों ने दुकान में लगे CCTV भी तोड़ डाले।

दो दिन का कैश था दुकान में, छुट्‌टी के कारण नहीं हुआ जमा
बताया गया है कि दुकान में दो दिन का कैश था। शुक्रवार को दशहरा की छुट्‌टी होने के कारण उसे बैंक में जमा नहीं किया जा सका था। बिक्री के करीब 20 लाख रुपए शराब दुकान के लॉकर में रखे गए थे। वहां दो पेटी थी, एक में कैश था। बदमाश खाली पेटी की चक्कर में भरी पेटी फेंक गए और दूसरी अपने साथ ले गए। तीनों घायल गार्ड को डायल 112 से इलाज कराने डोंगरगढ़ हॉस्पिटल लाया गया है। SDOP केके पटेल ने लुटेरों के जल्द पकड़े जाने का दावा किया है।

बदमाशों ने दुकान में जमकर तोड़फोड़ भी की है। शराब की पेटियां और वहां रखा सामान भी तोड़ दिया।
बदमाशों ने दुकान में जमकर तोड़फोड़ भी की है। शराब की पेटियां और वहां रखा सामान भी तोड़ दिया।

नहीं हुई कैश की लूट
डोंगरगढ़ टीआई शिव चंद्रा का कहना है कि कटीली शराब दुकान में किसी भी प्रकार की नगदी की लूट नहीं हुई है। लुटेरों ने लूट का प्रयास किया था, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। बदमाशों की हाईवे की ओर से भागने की आशंका है। एक गार्ड का मोबाइल वहीं सड़क पर पड़ा बरामद किया गया है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...