विरोध के चलते नीलामी एक साल से लंबित थी:प्रशासन की मौजूदगी में बुंदेली में की गई दुकानों की नीलामी

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत बुंदेली के व्यवसायिक परिसर की नीलामी बुधवार को हुई। इसके लिए 28 सितंबर से ग्राम पंचायत एवं आश्रित ग्राम नवागांव लोधी में सूचना चस्पा कर ग्राम पंचायत बुंदेली के अंतर्गत ग्राम बुंदेली व नवागांव लोधी के निवासियों को प्रथम प्राथमिकता देते हुए पांच वर्षीय पट्टा में दुकान देने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

बुंदेली के बाजार चौक पर 10 व्यावसायिक परिसर बनाया गया है जिसमें से 9 व्यावसायिक परिसर के लिए 111000 रुपए व 10वां काॅम्पलेक्स के लिए 104600 रुपए से नीलामी की बोली की शुरुआत हुई। जिसके लिए क्रमश 6050 रुपए व 5700 रुपए 25 इच्छुक ग्राहकों ने अग्रिम राशि जमा की। नीलामी के लिए तहसीलदार छुईखदान नेहा धुर्वे, थाना प्रभारी छुईखदान, मुख्य जनपद सीईओ प्रकाश चंद तारम, करारोपण अधिकारी अशोक कोसरे, पंचायत इंस्पेक्टर मोहित ध्रुव, पंचायत सचिव उदल राम की समिति गठित की गई थी। छुईखदान जनपद सीईओ प्रकाश चंद्र तारम ने कहा कि प्रशासन के आदेश अनुसार कार्रवाई की गई।

व्यावसायिक परिसर की नीलामी के लिए दूसरे गांव के ग्रामीण भी इच्छुक थे परंतु ग्राम पंचायत बुंदेली के निवासियों को ही प्रथम प्राथमिकता के आधार पर नीलामी की गई। नीलामी में ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर बोली लगाया। सबसे अधिक बोली 311111 रुपए व न्यूनतम बोली 255555 का रहा। कुल 10 कांप्लेक्स को 28 लाख 96 हजार 267 रुपए में बेचा गया। नीलामी में जिनकी बोली सबसे अधिक थी उनको व्यवसायिक परिसर दिया गया। नीलामी की बोली की 25 प्रतिशत राशि तुरंत व 75 राशि एक महीने के अंदर जमा करने का निर्देश दिया गया।

खबरें और भी हैं...