पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व सीएम की नसीहत:धैर्य रखिए और धैर्य से जवाब दीजिए, इतनी बौखलाहट की जरूरत नहीं, अभी दो साल हुए हैं, सवाल तो पूछे जाएंगे

राजनांदगांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धान की खरीदी में अव्यवस्था और किसानों के साथ वादाखिलाफी के विरोध में बुधवार को जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में भाजपा के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। जिला मुख्यालय में इमाम चौक में किए गए प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि फिलहाल कांग्रेस की सरकार को दो ही साल हुए हैं, अभी से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बौखला गए हैं। आगे का पता नहीं है। अभी तीन साल बचे हैं। बौखलाहट की जरूरत नहीं है, सरकार से सवाल तो पूछे जाएंगे और उनका जवाब देना पड़ेगा। धैर्य में रहिए और धैर्य से जवाब दीजिए। धरना सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि मर्यादा को तोड़कर अब भाषा का उपयोग किया जा रहा है। भाजपा के 15 साल में राज्य में कभी भी बारदाने की कमी नहीं आई और न ही भुगतान में विलंब हुआ। लेकिन अब पहरेदार ही लुटेरा हो गया है। तौल में धान की चोरी हो रही है। किसानों का धान का बोनस तक नहीं दे पा रहे। इनकी नीतियों की वजह से व्यवस्था गड़बड़ा गई है। विकास ठप हो गया है।

कांग्रेस सरकार को गौ हत्या का पाप लगेगा
इस दौरान डॉ.रमन ने कहा कि कांग्रेस सरकार को गौ हत्या का पाप लगेगा। हाइवे में गायें मर रही हैं। इनके द्वारा बनाए गए शेड पहली बारिश में ढह गए। गोबर खरीदी के लिए बनाई समिति में कांग्रेसियों को शामिल किया गया है। बिहार में चारा घोटाला हुआ था, छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला होने वाला है। न खाता न बही, जो भूपेश बोले वही सही, में कांग्रेसियों का काम चल रहा है।

नियुक्ति बैलेंस शीट में हो रही: रमन ने आरोप लगाए कि राज्य में कलेक्टर और एसपी की नियुक्ति बैलेंस शीट के हिसाब से हो रही है। जिसने ज्यादा पैसा दिया उनका रातोरात तबादला कर दिया जा रहा है। नियुक्ति के लिए बोली लग रही है।

राहुल गांधी का भाषण नहीं सुना पाए तो खुद बोले
इधर मंच पर उन्होंने अपने मोबाइल को माइक के पास लाकर लोगों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भाषण सुनाने वाले थे जो विधानसभा चुनाव के पहले उन्होंने बोला था। इसमें उन्होंने ढाई हजार रुपए समर्थन मूल्य, धान की लिमिट को समाप्त करने के साथ बोनस देने का वादा किया था। हालांकि मोबाइल से वह वीडियो नहीं खुल पाया। इस वजह से उन्होंने मोबाइल की जगह स्वयं इन बातों को सामने रखा। मांगों का ज्ञापन एसडीएम मुकेश रावटे को सौंपा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser