कोरोनावायरस / थाईलैंड से लौटने के बाद 38 लोगों से मिला, अब दोस्तों व रिश्तेदारों का लिया जा रहा सैंपल, राजनांदगांव में रेड अलर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • उस इलाके को रेड जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। चारों तरफ पुलिस बल तैनात कर दिया गया है
  • एम्स रायपुर की रिपोर्ट में वायरस की पुष्टि होने के बाद भरकापारा को गलियों को सैनिटाइज किया गया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 03:28 AM IST

राजनांदगांव. कोरोनावायरस का एक पॉजीटिव केस मिलने के बाद बुधवार को राजनांदगांव शहर और जिले में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेड जोन में भरकापारा को लिया गया है जबकि पूरा शहर दहशत में आ गया है। थाईलैंड से लौटने के बाद पीड़ित ने कुल 38 लोगों से मुलाकात की थी, वहीं पीड़ित के घर में काम करने वाली नौकरानी भी संदेह के दायरे में है। 


बुधवार दोपहर बाद कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य और एसडीएम मुकेश रावटे नौकरानी के घर भी पहुंचे तो पता चला कि नौकरानी और उसकी बेटी में भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। उनके परिवार के चार सदस्यों को क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। यह भी पता चला है कि उनकी नौकरानी 10 लोगोें के घरों में काम करती थी। 14 मार्च से 28 मार्च तक उसे होम आइसोलेशन में तो रखा गया लेकिन गंभीर बात तो यह है कि वह इस अवधि में शहर में बिंदास घूमता रहा। लोगों से मुलाकात करता रहा। बतौर सतर्कता भरकापारा एरिया में कलेक्टर ने कर्फ्यू लगा दिया है।

इस इलाके को रेड जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। चारों तरफ पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। स्थानीय रहवासी, आम शहरी और जिले वासियों को धारा 144 की जानकारी देकर इसका पालन करने कहा है। एम्स रायपुर की रिपोर्ट में वायरस की पुष्टि होने के बाद भरकापारा को गलियों को सैनिटाइज किया गया। फाग मशीन से स्प्रे भी कराया गया। पानी का छिड़काव भी किया गया है। युवक अपने भाई और कुछ मित्रों के साथ थाईलैंड घूमने गया था। होली पर वह लौटा। लौटने के बाद कुछ दिनों तक शहर में खुले तौर पर घूमता रहा। कोरोना वायरस को मानव शरीर में पूर्ण रूप से सक्रिय होने में 14 दिन का समय लगता है, ऐसे ही समय बीता तो युवक को स्वास्थ्यगत परेशानी हुई। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना