पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:यात्रियों की कमी के कारण नहीं चल पाईं बसें, रद्द की गई दो बसें, नुकसान

खैरागढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लंबे समय बाद शुरू हुई बस सेवा पर कोरोना के कारण नहीं मिली सवारी

बस सेवा शुरू करने में जुटे संचालकों को सोमवार को मायूस होना पड़ा। रविवार को बस संचालकों ने बैठक कर दोनों ओर से तीन-तीन बसों के सोमवार से चलाना शुरू करने व्यवस्था बनाई थी। इसमें राजनांदगांव से तीन और कवर्धा से तीन बसों का संचालन किया जाना था। रविवार को देर शाम हुई बैठक और तैयारी के बाद इसकी जानकारी लोगों को नहीं हो पाई। इसके कारण सोमवार को दोनों ओर से एक बसें ही चल पाई और इसके लिए भी बस संचालकों को सवारियों का इंतजार करना पड़ा। 
राजनांदगांव से कवर्धा के लिए खैरागढ़ आई बस में केवल दो सवारियां ही थी तो कवर्धा से राजनांदगांव के लिए निकली बस में राजनांदगांव की दो सवारियों के साथ ही बसें रवाना की गई। सवारियों की कमी के कारण दोनों ओर से चलने वाली दो बसों को संचालकों ने निरस्त कर दी।
सभी मालिक हुए एक: साढ़े तीन माह से बंद बसों का संचालन करने के आदेश हालांकि सरकार ने पहले ही दे दिए हैं लेकिन प्रमुख शहरों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण लोग बसों में यात्रा करने से कतरा रहे हैं। बैठक में राजनांदगांव-कवर्धा मार्ग पर चलने वाली छह कंपनियों के मालिकों ने अपनी एक-एक बस का संचालन शुरू करने एक संचालन कंपनी बनाई। तीन बसें कवर्धा से और तीन राजनांदगांव से संचालन करने सुबह छह, आठ और दस बजे का समय निर्धारित किया गया। राजनांदगांव की ओर से पहली बस निकली तो सवारी नहीं मिले। यही हाल कवर्धा की ओर से आने वाली बस का  रहा, जिसके बाद बाकी अन्य दोनों ओर से चलने वाली दो बसों का संचालन रद्द कर दिया गया।

संचालकों को उम्मीद निकलेंगे यात्री
बस मालिक संघ के शिरीष मिश्रा ने बताया कि बैठक के बाद इसका प्रचार-प्रसार नहीं हो पाया, जिसके कारण सोमवार को अपेक्षाकृत सवारी नहीं मिली। लोगों को बसों के संचालन शुरू होने की जानकारी मिलेगी, तो सवारी भी निकलेगी ऐसी उम्मीद है। मालिकों के साथ-साथ बस व्यवसाय से जुड़े चालक, परिचालक, मुंशी सहित बस स्टैंड में लगने वाले अस्थाई दुकानदारों को रोजी-रोटी की समस्या बढ़ गई है। बस सेवा शुरू करने के बाद इससे राहत की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें