पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भेदभाव:क्वारेंटाइन की सुविधा नहीं देने पर चतुर्थ श्रेणी कर्मियों ने किया अधीक्षक का घेराव

राजनांदगांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टर और नर्सों को 14 दिन की ड्यूटी के बाद 7 दिन क्वारेंटाइन होने की दी जाती है सुविधा

पेंड्री स्थित कोविड-19 हॉस्पिटल में 11 माह से सेवाएं दे रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से प्रबंधन की ओर से सुविधाएं देने में भेदभाव किया जा रहा है। प्रबंधन यहां 14 दिन तक ड्यूटी करने वाले डॉक्टर और नर्सेस को 7 दिन तक क्वारेंटाइन में रहने की सुविधा दे रहा है पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को यह सुविधा देने से इनकार कर दिया है। परेशान कर्मचारियों ने बुधवार को काम बंद कर अधीक्षक डॉ प्रदीप बेक का घेराव किया। सुविधा नहीं देने का कारण पूछा गया तो अधीक्षक ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया बल्कि यह कहकर टाल दिया कि वे कोविड हॉस्पिटल के नोडल अफसर से इस संबंध में चर्चा करेंगे। वहीं कर्मचारियों की कमी का रोना रोया गया जबकि कोविड हॉस्पिटल में अब मरीजों की संख्या कम हो गई है।

जनवरी से बंद कर दी गई है ऐसी सुविधा
पहले हर माह 14 दिन की ड्यूटी के बाद 7 दिन तक क्वारेंटाइन रहते थे। इसके बाद निर्धारित छुट्‌टी भी मिल जाती थी। इससे परिवार को समय दे पाते थे पर अब जनवरी से क्वारेंटाइन की सुविधा बंद होने की जानकारी दी गई है। ऐसे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के कोरोना से गंभीर रूप से संक्रमित होने का खतरा बना रहेगा, क्योंकि लगातार ड्यूटी से सेहत पर असर पड़ना लाजिमी है।

प्रोटोकाॅल का उल्लंघन, क्वारेंटाइन जरूरी
कोविड-19 के प्रोटोकाॅल के तहत 14 दिन ड्यूटी के बाद 7 दिन तक क्वारेंटाइन में रहना जरूरी होता है पर यहां प्रबंधन की ओर से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को खतरे में डाला जा रहा है। जबकि यही कर्मचारी संक्रमित मरीजों के संपर्क में आकर सबसे ज्यादा एक्सपोज होते हैं। इन्हें क्वारेंटाइन में रहना जरूरी है, ताकि ये बीमार न हों।

हम भेदभाव नहीं सहेंगे
स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सत्यम हुमने ने बताया कि यह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के साथ भेदभाव है जबकि डॉक्टर और नर्सेस को 7 दिन तक क्वारेंटाइन की सुविधा दी जा रही है तो फिर कर्मचारियों ने कौन सा गुनाह कर दिया है जो इन्हें संक्रमित जोन से हटकर 7 दिन के क्वारेंटाइन में नहीं भेजा जा रहा है। हुमने ने बताया कि कर्मचारियों के साथ भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा। क्वारेंटाइन की सुविधा शुरू नहीं की जाएगी तो काम बंद कर आंदोलन करेंगे। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सत्यम हुमने के नेतृत्व में अधीक्षक से मुलाकात की और अपनी समस्याएं बताई। कर्मचारियों का कहना है कि मार्च से यहां सेवाएं दे रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser