पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रतिबंध के बाद यह हाल :कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, एसडीएम बोले- मैंने नहीं दी है अनुमति

राजनांदगांव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों को लेकर शहर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, एक दिन पहले ही कलेक्टर ने की सख्ती
Advertisement
Advertisement

शहर में काेरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेड जोन घोषित किया गया है। कलेक्टर ने रविवार को आदेश जारी कर सभी तरह के धरना, प्रदर्शन और आयोजनों पर रोक लगा दी। बावजूद इसके शहर कांग्रेस ने कलेक्टोरेट के सामने ही धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के इस प्रदर्शन के बाद अब राजनीति भी तेज हाे गई है। मामले में भाजपा ने प्रशासन को एफआईआर दर्ज करने की मांग की हैं।  इधर एसडीएम मुकेश रावटे ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने प्रदर्शन के लिए किसी तरह की अनुमति नहीं दी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। हालांकि कांग्रेस ने इसे सांकेतिक प्रदर्शन बताया। लेकिन कलेक्टर के आदेश के मुताबिक इस तरह के किसी भी कार्यक्रम की अनुमति फिलहाल किसी संगठन को नहीं दी जानी है। बावजूद इसके कांग्रेस पदाधिकारी कलेक्टोरेट के सामने जुटे। हाथों में तख्ती और बोर्ड लेकर पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध दर्ज कराया। इसे केंद्र सरकारी की कमजोर नीति का कारण बताया। करीब दो से ढाई घंटे कांग्रेस पदाधिकारियों का ये प्रदर्शन चला। इसमें शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा, ग्रामीण अध्यक्ष पदम कोठारी, महापौर हेमा देशमुख, धनेश पाटिला, विवेक वासनिक सहित तमाम दूसरे पदाधिकारी शामिल हुए। प्रदर्शन को रोकने अफसर मौके पर नहीं पहुंचे। 

एफआईआर दर्ज हो, आज एसपी से मिलेंगे: भाजपा भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने अनुमति के बगैर धरना प्रदर्शन किया है। जो सीधे तौर पर जारी प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला है। जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने कहा कि इस मनमानी के लिए पुलिस प्रशासन को कांग्रेस पदाधिकारियों पर जुर्म दर्ज हो। 

अध्यक्ष बोले- हमारे पास अनुमति की पावती है शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा ने दावा किया कि धरना प्रदर्शन के लिए उन्होंने अनुमति ली है,जिसकी पावती भी उनके पास मौजूद हैं। इधर एसडीएम रावटे ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उन्होंने किसी तरह का परमिशन धरना प्रदर्शन के लिए दिया ही नहीं हैं।

आम लोगों पर सख्ती, ज्ञापन लेकर लौटे एसडीएम 
संक्रमण के खतरे और लॉकडाउन के लिए जारी निर्देश का हवाला देकर अफसर व पुलिस आम लोगों पर सख्ती बरत रही है। बाजार भी दोपहर 12 बजे तक बंद कराया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस के इस धरना प्रदर्शन का रुकवाने मौके पर कोई भी अफसर नहीं पहुंचा। प्रदर्शन के बाद बाकायदा एसडीएम कांग्रेसियों का ज्ञापन लेने भी मौके पर पहुंचे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement