सतर्कता जरुरी / बॉर्डर पर भीड़ ज्यादा, बस के बावजूद ट्रक व मालवाहकों से भी भेजा जा रहा

Crowd on the border is more, despite the bus, trucks and freighters are also being sent
X
Crowd on the border is more, despite the bus, trucks and freighters are also being sent

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

राजनांदगांव. प्रवासी मजदूरों को उनके गांव तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बॉर्डर पर 100 से ज्यादा बसें लगाई गई हैं पर भीड़ इतनी ज्यादा है कि बसें कम पड़ रही। सैकड़ों मजदूर तो ट्रक और दूसरे मालवाहकों में रिस्की सफर तय करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। विशेषकर ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल के मजदूर महाराष्ट्र की ओर से ट्रकों में सवार होकर आ रहे हैं। 
भीड़ के चलते इन्हे सीधे रवाना कर दिया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से लगाई गई बसों के चालक मजदूरों को बॉर्डर पर छोड़ दे रहे हैं। इनके लिए ही छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से बसों की सुविधा मुहैया कराई जा रही। दूसरी ओर सैकड़ों मजदूर तो मालवाहकों में सवार होकर सीधे राजनांदगांव शहरी 
क्षेत्र में भी पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को तो 100 से ज्यादा मजदूर मालवाहक में सवार होकर राजनांदगांव पहुंचे। दूसरे राज्य के मजदूर ज्यादा: ठाकुरटोला टोला प्लाजा में मजदूरों ने बताया कि बॉर्डर में पूछताछ तो की गई पर आगे रवाना कर दिया गया। बताया कि लंबी दूरी वाले ट्रक चालकों को किराया देकर निकले हैं। बताया कि कुछ मजदूरों को तो बॉर्डर पर तैनात कर्मचारियों ने ही ट्रक में रवाना किया ताकि अपने राज्य की सीमा तक पहंुच सकें। डोंगरगढ़ एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर ने बताया कि 100 से ज्यादा बसें रखी गई हैं। भीड़ ज्यादा होने की वजह से मजदूर रवाना किए जा रहे हैं।
इमाम चौक पर मजदूरों ने बताया कि वे गोंदिया से ट्रक बुकिंग कराकर आ रहे हैं। इसलिए बॉर्डर पर बस के इंतजार में नहीं बैठे। इसी तरह दूसरे प्रदेश के मजदूर भी बस का इंतजार करने की बजाए ट्रकों में रिस्की सफर कर रहे हैं। संक्रमण का खतरा होने की वजह से पुलिस भी ऐसे वाहनों को रोकने से बच रही है, क्योंकि मजदूरों के रुकने पर इन्हे क्वारेंटाइन करने की जरूरत पड़ेगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना