सख्ती / कंटेनमेंट जोन में फिलहाल राहत नहीं, शहर में बंद ही रहेंगी दुकानें

Currently there is no relief in the Containment Zone, shops will remain closed in the city
X
Currently there is no relief in the Containment Zone, shops will remain closed in the city

  • विधायक बघेल ने कलेक्टर को बताई व्यापारियाें की समस्याएं

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

डोंगरगढ़. चार कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जिसके चलते किराना, फल, सब्जी व दूध की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें पूरी तरह से बंद है। लंबे समय सेे चल रहे लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद है और व्यापारी अब परेशान हो गए हैं। आर्थिक समस्या सामने आने लगी है और सब्र टूटने लगा है। रविवार को डोंगरगढ़ दौरे पर आए कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा से शहर के व्यापारियों ने न्यू सर्किट हाउस में मुलाकात अपनी समस्याओं को रखा। विधायक भुनेश्वर बघेल ने भी कलेक्टर से व्यापारियों के पक्ष में अपनी बात रखते हुए राहत देने की मांग की।
व्यापारियों ने कहा कि 22 मार्च से दुकानें बंद हैं। बीच में थोड़ी राहत दी गई लेकिन शहर में कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद 14 दिनों से मार्केट पूरी तरह से बंद है। अब परिवार चलाने के लिए समस्या आ रही है। खासकर छोटे व्यापारियों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन कलेक्टर ने कहा कि फिलहाल डोंगरगढ़ कंटेनमेंट के दायरे में है और सरकार की गाइड-लाइन के मुताबिक मार्केट को नहीं खोल सकते। कंटेनमेंट की मियाद पूरी होने के बाद ही खोलने की अनुमति दी जाएगी। यानी व्यापारियों को फिलहाल किसी तरह की राहत नहीं दी गई है। सोमवार से शुरू हो रही स्पेशल ट्रेनों के स्टापेज को लेकर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। स्टेशन में उतरने वाले यात्रियों का प्लेटफार्म में ही स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।  
कलेक्टर ने क्वारेंटाइन सेंटर का भी लिया जायजा
कलेक्टर ने मुसराकला स्थित क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण भी किया। सेंटर में ठहरे मजदूरों से उनका हाल-चाल भी जाना। वहां पर मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। सरपंच कंवल निर्मलकर व सचिव केदान सिन्हा ने बताया कि क्वारेंटाइन में 52 मजदूर थे। 14 दिन पूरा होने के बाद 32 लोगों को होम आइसोलेट कर दिया गया। अब 20 मजदूर क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर रहे हैं। पंचायत द्वारा इन्हें सैनिटाइजर, मास्क व राशन उपलब्ध कराया गया है। कूलर की व्यवस्था है। मशीन से सैनिटाइजर का छिड़काव क्वारेंटाइन सेंटर में हो रहा है। सेंटर में सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है। एसडीएम अविनाश भोई, एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर, जनपद सीईओ लक्ष्मण कचलाम, प्रभारी बीएमओ डॉ. एस चौधरी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना