पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:मतदाता सूची बनाने में देरी, हालात बिगड़े तो टल सकता है खैरागढ़ निकाय चुनाव

राजनांदगांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिसंबर में प्रस्तावित खैरागढ़ नगर पालिका चुनाव फिलहाल टल सकता है। चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाई जा सकती है। इसकी वजह कोरोना का बढ़ता संक्रमण और प्रशासन टीम के कोरोना से बचाव में जुटा होना हैं। दिसंबर में होने वाले चुनाव को देखते हुए मतदाता सूची बनाने, पुनरीक्षण और दावा आपत्ति जैसे काम अब तक शुरू हो जाने थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे लेकर अब तक काम शुरू नहीं हो सका है। अगर सितंबर के आखिरी सप्ताह में इसके लिए गाइडलाइन जारी किया तो भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए समय पर काम पूरा करने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। जिला उप निर्वाचन शाखा के अफसर की मानें तो वर्तमान स्थिति को देखते हुए चुनाव की तारीख आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है। हालांकि इसे लेकर अब तक कुछ स्पष्ट निर्देश नहीं मिला है। लेकिन आमतौर पर चुनाव के प्रस्तावित माह से दो से तीन महीने पहले से मतदाता सूची से संबंधित सभी कार्य शुरू कर दिए जाते रहे हैं। जिले सहित खैरागढ़ निकाय क्षेत्र में भी कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। नगर को लॉकडाउन किया गया है।

अब तक मतदाता सूची को लेकर निर्देश नहीं
मामले को लेकर खैरागढ़ नगर पालिका सीएमओ सीमा बख्शी ने बताया कि अब तक उन्हें मतदाता सूची बनाने, पुनरीक्षण के संबंध में काेई भी निर्देश नहीं मिला हैं। ऐसे में अब तक इसे लेकर नगरीय क्षेत्र में काम शुरू नहीें किया जा सका है। सीएमओ बख्शी ने बताया कि निर्देश मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। फिलहाल निकाय की टीम कोरोना संक्रमण से बचाव सहित दूसरी व्यवस्थाओं में लगी हुई है। खैरागढ़ नगर पालिका में भी दिसंबर में चुनाव होना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें