नगर की प्रतिभाएं / ‘द गोल्ड एंड द चिकन’ स्टोरी में जिले के सितारे

District stars in 'The Gold and the Chicken' story
X
District stars in 'The Gold and the Chicken' story

  • फिल्म का प्रदर्शन अमेरिका के ऑनलाइन चैनल बी-बॉप में, सृजन रंगयात्रा राजनांदगांव के हैं कलाकार

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 05:00 AM IST

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ में बनी शार्ट फिल्म ‘द गोल्ड एंड द चिकन स्टोरी’ का प्रदर्शन अमेरिका के ऑनलाइन चैनल में किया जा रहा है। जिसमें शहर के मंझे हुए कलाकार यशवंत आनंद गुप्ता, नीरज उके और सुरभि श्रीवास्तव ने सशक्त भूमिका निभाई है। इस फिल्म के निर्देशक रूपेश कुमार प्रसाद की फिल्म पहले भी कांस फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित हो चुकी है।
फिल्म के कलाकार यशवंत ने बताया कि इस फिल्म का चयन न्यूयार्क में होने वाले फिल्म फेस्टिवल के लिए किया गया था परन्तु कोविड-19 के कारण जून-जुलाई में होने वाला यह फेस्टिवल टल गया। जिसके बाद अमेरिका के एक टीवी चैनल बी-बॉप में इसका प्रदर्शन किया जा रहा है। यशवंत आनंद गुप्ता, नीरज और सुरभि सक्रिय रूप से रंगमंच से जुड़े हुए हैं और पिछले 6 वर्षों से रंगमंच व फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। एक महीने तक अन्य कलाकारों के साथ मिलकर इस फिल्म की तैयारी की। जिसके बाद गरियाबंद के जंगल में इस फिल्म की शूटिंग की गई। 
सभ्यता व रीति-रिवाज को दर्शाती है यह फिल्म
फिल्म की कलाकार सुरभि ने बताया कि यह फिल्म छत्तीसगढ़ की सभ्यता यहां के रीति रिवाज को दर्शाती है। फिल्म के सिनेमेटोग्राफी अविनाश बावनकर ने की है। इस फिल्म के निर्माता डॉ पुरुषोत्तम चंद्राकर ने बताया की फिल्म में छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के 25 कलाकारों ने काम किया है। जिनके साथ ही राजनांदगांव के तीनों कलाकारों यशवंत, नीरज और सुरभि के अभिनय की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे और कलाकारों की जरूरत हमारी इंडस्ट्री में है, ताकि हम ऐसे ही अच्छी फिल्में बना सकें।
नाटकों के जरिए शहर का नाम रोशन करते रहे हैं
सृजन रंगयात्रा के संस्थापक शरद श्रीवास्तव ने कहा कि राजनांदगांव शहर के यह तीनों कलाकार पिछले कई वर्षों से शहर की एकमात्र नाट्य संस्था सृजन रंग यात्रा से जुड़े हैं और अपने नाटकों के जरिए शहर का नाम रोशन करते रहे हैं। देश के अलग-अलग मंचों पर अपने अभिनय के लिए सम्मानित भी हो चुके हैं। मंच पर नाटकों के अलावा इन्होंने कई शाॅर्ट एवं फिचर फिल्मों में भी अभिनय किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना