पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्स ने दिया बयान:आईपीडी में राउंड लगाते थे डॉ. साहू, उनकी हैंडराइटिंग भी है केस शीट पर

खैरागढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माधव मेमोरियल हॉस्पिटल के संचालक के झूठ की परतें खुलती जा रही है। वहीं के स्टाफ नर्स के बयान से पता चला है कि डॉ. दुग्धेश्वर साहू न केवल रोजा आईपीडी में राउंड पर आते थे, बल्कि इलाज भी किया करते थे। केस शीट पर उनकी हैंडराइटिंग की पुष्टि भी नर्स ने की है। 4 फरवरी को स्टाफ नर्स दुर्पत बंजारे और पार्वती वर्मा एएनएम बयान देने पहुंचीं।

नर्स दुर्पत ने नायब तहसीलदार लीलाधर कंवर और वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. पीएस परिहार को बताया कि हॉस्पिटल की आईपीडी आरएमए डॉ. शैलेष बंजारे के भरोसे रहती थी। वे ही मरीजों का इलाज किया करते थे। इस दौरान हॉस्पिटल संचालक डॉ. दुग्धेश्वर साहू भी राउंड पर आते थे। जब नर्स को जब्त की गई केस शीट दिखाई गई तो उन्होंने अपने हस्ताक्षर की पुष्टि की और उसमें मौजूद हैंडराइटिंग को पहचाना। नर्स बंजारे ने कहा कि केस शीट में डॉ. साहू और डॉ. आशुतोष भारती की हैंडराइटिंग है। हालांकि डॉ. भारती पहले ही कह चुके हैं कि वे दो-चार बार ही हॉस्पिटल आए थे।
अब संचालक डॉ. साहू का बयान से परखें सच-झूठ
डॉ. दुग्धेश्वर साहू ने अपने बयान में कहा है, माधव मेमोरियल हॉस्पिटल को नर्सिंग होम एक्ट के तहत होम्योपैथी प्रैक्टिस की भी अनुमति थी, इसलिए हॉस्पिटल के अलग केबिन में जाकर बैठता था। चूंकि मैं खैरागढ़ के पास के ही गांव का निवासी हूं, इसलिए हॉस्पिटल को मैनेज करता था, परन्तु अस्पताल के चिकित्सकीय कार्य में मेरा कोई हस्तक्षेप नहीं था। इससे पहले संचालक डॉ. साहू ने यह भी कहा था कि हॉस्पिटल की मशीनें पहले मेडिकल डायरेक्टर डॉ. अभिषेक बंजारे ने खरीदी है।

एक्स-रे मशीन चलाने वालों पर भी शिकंजा
हॉस्पिटल में बॉयल आपरेटस मिलने के बाद से अन्य मशीनों की उपलब्धता और उन्हें ऑपरेट करने के पैमाने पर भी छानबीन शुरू हो गई है। बताया गया कि माधव मेमोरियल हॉस्पिटल में एक्स-रे मशीन भी थी। बिना रेडियोलॉजिस्ट इसका उपयोग किया जाता रहा। इसके अलावा आवश्यक सावधानियां भी नहीं बरती गईं। फिलहाल यह मशीन हॉस्पिटल में नहीं है। जांच टीम इससे संबंधित जानकारी भी खंगाल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें