पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोल दनादन:दुर्ग की गर्ल्स टीम ने बिलासपुर को 17 गोल से हराया

राजनांदगांव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टेडियम में पानी भरने के बाद भी हुए फुटबॉल के रोमांचक मैच, मेडल सेरेमनी का हुआ आयोजन

शहर में चल रहे राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में हॉकी का रोमांच देखने को मिला। यहां सुबह खेले गए मैच में दुर्ग संभाग की गर्ल्स टीम ने बिलासपुर की टीम को 17 गोल से हरा दिया। संभाग की ब्वॉयस टीम ने भी दमखम दिखाते हुए बिलासपुर की टीम के खिलाफ 10 गोल दागे। इस तरह मेजबान टीम सभी मैच में बेहतर परिणाम दे रही है।

दूसरी पाली में दोपहर में हुए मैच में भी दुर्ग संभाग की गर्ल्स टीम ने सरगुजा को 8 गोल से पराजित किया। इधर नवनिर्मित दिग्विजय स्टेडियम के ग्राउंड में बारिश के बाद भी फुटबॉल का रोमांच देखने को मिला। ग्राउंड में पानी भरे होने के बाद भी खिलाड़ियों का उत्साह बना रहा। आयोजन समिति के सदस्य भी बारिश के बाद भी उत्साह के साथ टूर्नामेंट का शेड्यूल पूरा कराने में जुटे रहे। टूर्नामेंट में योगमुडो और रोप स्किपिंग के मैच भी हो रहे हैं। दो दिन के भीतर इसका शेड्यूल पूरा हो चुका है। दोनों खेल के अंतर्गत मैचेस पूरे होने के बाद रविवार को मेडल सेरेमनी का कार्यक्रम हुआ।

स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम को सुधारना होगा
दिग्विजय स्टेडियम का ग्राउंड हाल ही में तैयार किया गया है। नवनिर्माण के बाद पहली बार यहां पर फुटबॉल के मैच कराए गए। बारिश के बाद मैदान में चारों ओर पानी भर गया था। इस वजह से मैच के दौरान खिलाड़ियों को भाग-दौड़ में परेशानी हो रही थी। फिसलन के चलते खिलाड़ी रफ्तार से दौड़ नहीं पा रहे थे। बावजूद खिलाड़ियों ने हिम्मत नहीं हारी और मैच पूरा किया। ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने की मांग भी उठी।

पांच बसें लगाई गई हैं
टूर्नामेंट में पांच संभाग की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। इसलिए आयोजन समिति की ओर से खिलाड़ियों को ग्राउंड तक लाने और ले जाने के लिए पांच बसें लगाई गई हैं। नोडल अफसर रणविजय प्रताप सिंह ने बताया कि संभाग की टीमें अपने साथ मेस लेकर पहुंची हैं।

कलेक्टर कर रहे मॉनिटरिंग
टूर्नामेंट को लेकर कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं। इस संबंध में कलेक्टर सिन्हा रोज डीईओ से लेकर टूर्नामेंट के नोडल अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि टूर्नामेंट में शामिल खिलाड़ियों को परेशानी न होने दी जाए।

खबरें और भी हैं...