पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई की मांग:खेल मैदान पर अतिक्रमण, खिलाड़ी बोले यहां सिर्फ मिनी स्टेडियम ही बनाया जाए

राजनांदगांव23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामले की जांच कर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

शांति नगर वार्ड 10 में राजगामी की खाली पड़ी जमीन को मोहल्ले के लोग खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल करते आ रहे हैं। वर्षों से यहां पर खेल गतिविधियां होती रही हैं। मोहल्ले के बच्चे यहीं क्रिकेट, हॉकी, फुटबाॅल सहित अन्य खेल के माध्यम से मनोरंजन करते आ रहे हैं। कुछ दिनों से इस खाली पड़ी जमीन पर घेराबंदी शुरू कर दी गई है।

अवैध कब्जा कर यहां कुछ नया निर्माण कराने की तैयारी चल रही है। इसके चलते खेल गतिविधियां ठप हो गई है। वार्ड के लोगों ने हाल ही में बैठक लेकर निर्माण का विरोध करने का निर्णय लिया। मोहल्ले वालों का कहना है कि सालों से यह जमीन खेल के लिए आरक्षित है तो फिर किसके कहने पर नया निर्माण कराया जा रहा है। इसकी जांच होनी चाहिए।

जांच कराई जाए: वार्ड के लोगों ने 27 मई को कलेक्टर को आवेदन देकर अवैध कब्जा हटाने की मांग की। बताया कि इस जमीन का सालों से खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल करते आ रहे हैं। अचानक यहां कब्जा कर काम शुरू कराया जा रहा है, जो कि गलत है। इसकी जांच कराई जाए, ताकि पता चल सके कि इसके पीछे किसका हाथ है।

आज पहुंचेगी टीम: कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि 31 मई को राजस्व विभाग की टीम मौका मुआयना कर जांच करेगी। वार्ड के लोगों ने कलेक्टर से मांग रखी है कि यहां पर मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाए। ऐसे भी श्रमिक बाहुल इस क्षेत्र में खेल गतिविधियों के लिए जगह नहीं है।

खबरें और भी हैं...