शराब तस्करों को दबोचा:आबकारी ने 3 तस्करों को दबोचा, महाराष्ट्र की 52 पेटी शराब जब्त, जिलेभर में छापेमारी

राजनांदगांवएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त अवैध शराब। आबकारी विभाग ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। - Dainik Bhaskar
जब्त अवैध शराब। आबकारी विभाग ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

सीएम के सख्त निर्देश के बाद जिलेभर में नशे के अवैध कारोबारियों पर कार्रवाई जारी है। शराब तस्करों से लेकर कोचियों पर धड़ाधड़ कार्रवाई हो रही है। पुलिस व आबकारी की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने बागनदी बॉर्डर पर तीन शराब तस्करों को पकड़ा है।

आरोपियों के पास से कुल 52 पेटी शराब जब्त की गई है। जब्त शराब महाराष्ट्र में विक्रय के लिए निर्मित है। तस्करों से एक कार व दुपहिया वाहन भी जब्त किया गया है। अफसरों ने बताया कि शराब तस्करी की सूचना पर मंगलवार को टीम बागनदी में तैनात थी। इसी दौरान महाराष्ट्र की दिशा से वाहन क्रमांक सीजी 08 5347 पहुंची।

जिसे रोककर अफसरों ने जांच की। जिसमें 50 पेटी शराब लदी हुई थी। अफसरों ने वाहन में सवार तथागत साखरे और गजानन झटक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपियों ने शराब तस्करी की बात स्वीकारी। टीम ने दुपहिया वाहन में दो पेटी शराब लेकर देवरी से छग आ रहे आरोपी सत्यनारायण कलार को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

सख्ती जारी: एक कार व दुपहिया वाहन जब्त किया गया, आरोपियों को भेजा जेल

ग्राम मनकी में बाइक से शराब का परिवहन कर रहा युवक गिरफ्तार
मोहारा चौकी क्षेत्र के ग्राम मनकी में शराब का अवैध परिवहन कर रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। मोहारा प्रभारी ने बताया कि आरोपी विजय साहू करीब तीन हजार रुपए कीमत की शराब लेकर इलाके में अवैध बिक्री के लिए परिवहन कर रहा था, जिसे सोमवार की शाम पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया। आरोपी से परिवहन में इस्तेमाल किए जा रहे बाइक को भी जब्त किया गया है। आरोपी विजय साहू के खिलाफ लंबे समय से शराब के अवैध विक्रय व परिवहन करने की शिकायत मिल रही थी।

सप्ताह भर में लगातार कार्रवाई, 50 से अधिक शराब कोचिए दबोचे गए
एसपी संतोष सिंह ने पद संभालते ही शराब के अवैध कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए थे। जिसके बाद से पूरे जिलेभर में शराब कोचियों व तस्करों पर छापेमारी मारी है। बीते सप्ताह भर की कार्रवाई पर नजर डालें तो पुलिस ने 50 से अधिक कोचियों को गिरफ्तार किया है, वहीं हर हिस्से में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। शराब के अलावा सट्‌टा व जुए के फड़ों सहित कबाड़ियों पर भी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। जिससे अवैध कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति है।

छुरिया में तीन कोचिए गिरफ्तार, 94 पाव शराब जब्त, बॉर्डर पर सख्ती
छुरिया पुलिस की टीम ने इलाके में शराब की अवैध बिक्री कर रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से कुल 94 पाव शराब जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी तामेश्वर साहू, टोमन साहू और रोशन साहू अलग-अलग हिस्से में शराब की बिक्री कर रहे थे। जिन्हें सूचना मिलते ही टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कुल 94 पाव शराब जब्त की गई है। छुरिया इलाके में महाराष्ट्र की सीमा पर मौजूद शराब दुकान से परिवहन कर कोचिए शराब का अवैध विक्रय कर रहे हैं। जिन पर पुलिस सख्त निगरानी कर रही है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी नजर रखे हैं।

जिले में नशीली दवा बेचने वाले भी राडार पर, जानकारी जुटा रही टीम
जिला पुलिस ने गणतंत्र दिवस से नशे के खिलाफ निजात अभियान की शुरुआत की है। इससे शराब, गांजा के बाद नशीली दवाओं का विक्रय करने वालों पर भी कार्रवाई की तैयारी है। शहर सहित जिलेभर में नशीली दवाओं का विक्रय धड़ल्ले से जारी है। जिसके विक्रेताओं तक पहुंचने ्पेशल टीम काम कर रही है। नशीली दवा बेचने वालों की पूरी जानकारी जुटाने जवानों को लगाया है। थाना प्रभारियों ने मेडिकल स्टोर्स के संचालकों को प्रतिबंध दवाएं बगैर डॉक्टर पर्ची नहीं देने की हिदायत दी है।

खबरें और भी हैं...