आयोजन / महाराणा प्रताप की जयंती पर 25 मई को फैंसी ड्रेस व शस्त्र प्रदर्शन स्पर्धाएं

X

  • लॉकडाउन के दौरान घर पर रहकर ही स्पर्धा में भाग लेंगे प्रतिभागी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

राजनांदगांव. महाराणा प्रताप की जयंती  के उपलक्ष्य में राजपूत क्षत्रिय महासभा आईटी सेल द्वारा 25 मई को विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। 
महासभा के अध्यक्ष होरी सिंह डौड, आईटी सेल प्रभारी और उपसचिव नीरज क्षत्रिय की सहमति से रणजीत सिंह(राजा) ने  25 मई को निम्न प्रतियोगिता का आयोजन  किया जाना है। कोरोना वायरस के लॉकडाउन में अपने घर पर रहकर ही प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। आयोजन में भाग​ लेकर इस कार्यक्रम को  सफल बनाने की अपील की गई है। 
कार्यक्रम के मुख्य जज ये होंगे: नीरज क्षत्रिय बिलासपुर, डा.मंजू ठाकुर रायपुर, मिनी ठाकुर दुर्ग, माया बघेल दुर्ग, सरला होरी सिंह डौड बेमेतरा होंगे।
थाली सजाओ स्पर्धा भी होगी
थाली सजाओ प्रतियोगिता प्रतियोगिता में सभी हिस्सा ले सकते हैं। एक प्लेन थाली के साथ अपना फ़ोटो, थाली सजाते हुए प्रतिभागी का वीडियो 30 से 60 सेकंड का और सजाने  के बाद का एक फोटो और 30 सेकंड का वीडियो प्रतिभागी के साथ देना होगा। पूजा स्थल सजाओ प्रतियोगिता में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की फोटो या मूर्ति दोनों नहीं होने पर तलवार या श्री रामचंद्र की फोटो रखकर उस स्थान को जिस भी तरह सजाना चाहे सजा सकते हैं रंगोली फूल तोरण झंडे दिखाए जा सकते हैं। इस प्रतियोगिता में सभी प्रतियोगी को बिना सजे हुए स्थल का 30 सेकंड का वीडियो उसके बाद सजाते हुए 1 मिनट का वीडियो और सजने के बाद 1 मिनट का वीडियो बनाना है।
ये स्पर्धाएं होंगी, किसी भी वर्ग के लोग हो सकेंगे शामिल
फैंसी ड्रेस में हिन्दू देवी देवता, भारत माता, देश के वीर सपूत महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी महाराज और देश के महापुरुष महात्मा गांधी, भगत सिंह व अन्य स्पर्धा होगी। स्पर्धा में बच्चे दो ग्रुप में हिस्सा ले सकते है। शस्त्र प्रदर्शन अपने छत पर या आंगन पर शस्त्र प्रदर्शन करते हुए एक से 3 मिनट तक का वीडियो बनाना है, इसमें युवक-युवतियों महिला या पुरुष कोई भी हिस्सा ले सकते हैं। डांस स्पर्धा में 1 से 3 मिनट तक का वीडियो बनाना है। इस प्रतियोगिता में भी किसी भी वर्ग के सामाजिक लोग हिस्सा ले सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना