टोक्यो में हॉकी की जीत पर CG में जश्न:राजनांदगांव में पूर्व खिलाड़ियों और आम लोगों ने खुशी मनाई, सभी ने एक साथ कहा- चक दे इंडिया

राजनांदगांव9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वर्तमान व पूर्व हॉकी खिलाड़ियों ने तिरंगा लहराकर, टीम इंडिया को बधाई दी। इस दौरान बच्चे भी शामिल रहे। - Dainik Bhaskar
वर्तमान व पूर्व हॉकी खिलाड़ियों ने तिरंगा लहराकर, टीम इंडिया को बधाई दी। इस दौरान बच्चे भी शामिल रहे।

हॉकी खिलाड़ियों के लिए प्रसिद्ध राजनांदगांव जिले में भारतीय हॉकी टीम की जीत का जश्न मनाया गया। भारत ने टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक अपने नाम किया है। इस जीत पर जिले के पूर्व और वर्तमान हॉकी खिलाड़ियों ने जश्न मनाया। पटाखे फोडे़, मिठाईयां बांटी और राष्ट्रीय ध्वज को शान से लहराया।
जीत का जश्न
भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता है। इस जीत पर जिले के हॉकी खिलाड़ियों ने शहर में जश्न मनाया। हॉकी प्रेमियों ने शहर के गुरुनानक चौक में जमकर फटाखे फोडे़ और मिठाई बांट कर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। इस जीत पर भारत माता की जय के नारे के साथ तिरंगा लहराया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे सहित पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी मनीष गौतम, पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और राष्ट्रीय रेफरी कुमार स्वामी ने इस जीत को भारत का गौरव बताया है।

भारतीय हॉकी टीम की जीत के बाद जश्न।
भारतीय हॉकी टीम की जीत के बाद जश्न।

ओलंपिक टीम के खिलाड़ी राजनांदगांव स्टेडियम में खेल चुके
हॉकी खेल प्रेमी अजय ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम में खेल रहे खिलाड़ियों को राजनांदगांव के हॉकी स्टेडियम में खेलते हुए देखा है। जिनमें मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह शामिल है। उन्होंने कहा कि हॉकी टीम की जीत की खुशी इतनी है कि उसे बयान करने शब्द नहीं मिल रहे हैं। भारतीय टीम की इस जीत पर जिले के हॉकी खिलाड़ियों और खेल प्रेमी जनता ने जश्न मनाया है।

हॉकी का गढ़ है राजनांदगांव
जिले से दो ओलंपियन निकले हैं। एक एयरमैन बेस्टियन और दूसरी खिलाड़ी रेणुका यादव हैं। एयरमेन रोम ओलिंपिक 1960 में खेले थे जबकि रेणुका 2016 में हुए रियो ओलिंपिक में भारतीय टीम में शामिल रहीं। रेणुका छत्तीसगढ़ की पहली महिला ओलंपियन है। इनके अलावा यहां से मृणाल चौबे और रेणुका राजपूत जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी निकले। कई खिलाड़ी जूनियर लेवल पर भी यहां खेले और आज भी देश-विदेश में राजनांदगांव का नाम रोशन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...