पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिगड़ने लगी सेहत:नौतपा में गर्मी चरम पर, तापमान 43 डिग्री के पार; मौसम विभाग ने फिलहाल तापमान में गिरावट नहीं होने की संभावना जताई है

राजनांदगांव25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नौतपा में गर्मी अपने चरम पर है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 43 डिग्री के पार रहा। सुबह से ही तेज धूप के साथ भीषण गर्मी की स्थिति रही। शाम में भी गर्मी से राहत नहीं मिली। उस पर उमस की स्थिति ने लोगो को और परेशान कर दिया है।

इधर बाजार में अनलॉक के बाद भी सन्नाटा पसरा हुआ है। सुबह 10 बजे के बाद से शहर की सड़कों में सन्नाटा पसर रहा है। न्यूनतम तापमान भी 27 डिग्री के आसपास स्थिर है। इसके चलते दिन के साथ साथ रात में भी गर्म बनी हुई है। मौसम विभाग ने फिलहाल तापमान में गिरावट नहीं होने की संभावना जताई है।

इधर अलग-अलग चक्रवाती सिस्टम और द्रोणिका के असर से मौसम में बदलाव के संकेत जरूर मौसम विभाग ने दिए हैं। इसका असर देर शाम जिले के कुछ हिस्सों में देखने को भी मिल रहा है। शाम में आसमान में बादल छा रहे हैं, वहीं ग्रामीण इलाकों में अंधड़ भी चल रही है। मौसम विज्ञान एचपी चंद्रा ने बताया कि चक्रवाती सिस्टम के चलते जिले के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है। सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

जून के पहले सप्ताह से दिखेगा मानसून का असर
इधर मौसम विभाग ने बताया कि जून के पहले सप्ताह से ही प्री मानसून का असर दिखने लगेगा। इसके असर से मौसम में बदलाव होगा और बारिश की स्थिति भी बनी रहेगी। हालाकि इस दौरान तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा। ऐसे में बारिश के बीच भी लोगों को गर्मी और उमस से जूझना पड़ेगा। भीषण गर्मी और उमस की बनी स्थिति से लोगों की सेहत पर भी विपरीत असर पड़ रहा है। विशेषकर बुजुर्गों व बच्चों की परेशानी बढ़ी है।

खबरें और भी हैं...