पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:आरटीई के सैकड़ों फॉर्म को मंजूर कर आगे नहीं बढ़ाया, 47 नोडल अफसरों को नोटिस

राजनांदगांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अटक सकती है लॉटरी प्रक्रिया, कम मिलने से पालकों में बनी हुई है नाराजगी

शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों की 25 प्रतिशत आरक्षित सीटों के लिए आज डीपीआई स्तर पर ऑनलाइन लॉटरी निकाली जाएगी पर जिले के 47 नोडल अफसरों ने बड़ी गड़बड़ी कर दी है। ऑनलाइन आए सैकड़ों आवेदनों को स्वीकृत कर आगे ही नहीं बढ़ाया है। इसके चलते 15 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन लॉटरी की प्रक्रिया अटक सकती है।  डीईओ एचआर सोम ने इन लापरवाह नोडल अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। संतोषजनक जनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी। वहीं आवेदन के लिए समय कम मिलने से पालकों में नाराजगी बनी हुई है। खबर है कि कई नोडल अफसर आवेदनों की ऑनलाइन इंट्री भी नहीं कर पाए हैं। इस चक्कर में कई आवेदन पहले चरण की लॉटरी में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। जिले में आरक्षित सीटों की संख्या 4558 बताई गई है। इसके एवज में 12 जुलाई तक 4 हजार 499 आवेदन ही आ पाए हैं जो कि बीते सत्र से आधा आवेदन भी नहीं है।

समीक्षा में पकड़ाई गड़बड़ी 
डीईओ कार्यालय से ऑनलाइन पोर्टल में नोडलवार आवेदनों की समीक्षा की गई तो पता चला कि आवेदन एप्रूव ही नहीं हुए हैं जबकि एक दिन बाद लॉटरी निकाली जानी है। नोडल अफसरों को ऑनलाइन एप्रूव कर आवेदनों को लॉटरी के लिए आगे बढ़ाना था पर 47 नोडल अफसर यह काम तक नहीं कर पाए। माना जा रहा है कि दस्तावेजों के अभाव में कई आवेदन निरस्त हो जाएंगे, क्योंकि आवेदन करने पर्याप्त समय ही नहीं दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें