पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य विभाग का सख्त निर्देश:होम आइसोलेट कोरोना मरीज यदि घूमते दिखे तो होगी एफआईआर

राजनांदगांव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते संक्रमण के बीच लापरवाही भी जारी है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने जांच या होम आइसोलेशन के द्वारा किसी भी गलत जानकारी या लापरवाही पर एफआईआर की चेतावनी दी है।

सीएमएचओ ने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों की सैंपलिंग हो रही है। इस दौरान लोगों से नाम, पता व मोबाइल नंबर लिया जा रहा है। पूर्व में सैंपलिंग के द्वारा कुछ लोगों द्वारा गलत मोबाइल नंबर या पता दिए जाने की शिकायत सामने आ चुकी है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता है, वहीं स्वास्थ्य विभाग पर भी ट्रेसिंग को लेकर बेवजह का दबाव बढ़ता है। डॉ. चौधरी ने सभी लोगों से सैंपलिंग के दौरान अपना सही नाम, पता और नंबर देने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि गलत जानकारी देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसी तरह पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिन मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है, उनके भी बाहर घूमने की शिकायत आई है। होम आइसोलेट मरीजों के बाहर घूमने की शिकायत मिलने पर एफआईआर कराने की चेतावनी स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें