पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद करने के लिए आए सामने:24 दिन में नगर के ढाई हजार मकानों व कई गांवों को फ्री में किया सैनिटाइज

अंबागढ़ चौकी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन व कोरोना संक्रमित परिवार के मकानों को भी किया सैनिटाइज, कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मुफ्त में सैनिटाइज करने युवक कांग्रेस ने चलाया अभियान

कोविड-19 कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए युवक कांग्रेस कार्यकर्ता नगर के वार्डों व घर-घर निःशुल्क सैनिटाइज कर रहे हैं। इस अभियान में न केवल मकानों बल्कि सार्वजनिक कार्यालय व संस्थाओं तथा नगर की गलियों एवं सड़कों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। 24 दिनों से चलाए जा रहे इस मुहिम में अब तक नगर व ग्रामीण इलाकों में ढाई हजार मकानों को सैनिटाइज किया गया।

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए युवक कांग्रेस द्वारा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जा रहा निःशुल्क सैनिटाइज अभियान की हर वर्ग व संस्थाओं व प्रशासन ने भी सराहना की है। नगर पंचायत के वार्ड 11 के पार्षद एवं ब्लाॅक युवक कांग्रेस अध्यक्ष मनीष बंसोड 11 अप्रैल से नगर में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए निशुल्क सैनिटाइज करने का अभियान चला रहे हैं। उनका अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक चौकी नगर व ब्लाॅक संक्रमण मुक्त नहीं हो जाता है। मनीष यह कार्य छग कांग्रेस व युवक कांग्रेस के निर्देश व क्षेत्रीय विधायक छन्नी चंदू साहू व ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी की प्रेरणा से कर रहे हैं।

पार्षद सैनिटाइजर की व्यवस्था भी स्वयं कर रहे हैं और सैनिटाइज करने के लिए मजदूरों की मजदूरी भुगतान भी खुद करते हैं। वे प्रतिदिन सुबह 6 से दोपहर 12 एवं दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक अपनी तीन टीमों के माध्यम से निःशुल्क सैनिटाइज अभियान चला रहे हैं। वे घरों के अलावा शासकीय कार्यालय, हॉस्पिटल, पुलिस थाना, आईटीबीपी कैंप, बैंक, जनपद पंचायत के अलावा मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा, एटीएम, राशन दुकान तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों को सैनिटाइज हर सप्ताह कर रहे हैं।

सोशल मीडिया में लोग करते हैं अनुरोध
युवक कांग्रेस ने ब्लाॅक के ग्राम बांधाबाजार, गुंडरदेही, पांगरी, केसरीटोला, सेम्हरबांधा, धानापययली, बिहरीकला, मेटेपार, कौडीकसा को भी निःशुल्क सैनिटाइज किया है। पार्षद ने बताया कि गांवों में वे सबसे पहले गली, नुक्कड़, सड़क व सार्वजनिक स्थल, ग्राम पंचायत, अस्पताल, मुक्तिधाम, चौक चौराहा, दुकानों को सैनिटाइज करते हैं। इसके अलावा गांवों में जिन लोग अपने मकानों को सैनिटाइज कराना चाहते हैं तो उनके मकानों को भी निःशुल्क सैनिटाइज किया जाता है। सोशल मीडिया में सैनिटाइज करने हर दिन 50 से 100 लोगों का आग्रह प्राप्त होता है। पहले तो शुरुआती दिनों में उनकी एक टीम करती थी लेकिन अभी सप्ताह भर से लोगों की मांग को देखते हुए उनकी तीन टीम निःशुल्क सैनिटाइज के अभियान में जुटी हुई है, ताकि कोरोना संक्रमण से लोगों का बचाव हो सके।

प्रशासन ने दी शाबाशी, पार्टी ने भी की सराहना
दूसरे दौर में नगर सहित ब्लॉक में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए युवक कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही निःशुल्क सैनिटाइज अभियान की प्रशासन ने सराहना की है। स्थानीय प्रशासन की ओर से एसडीएम सीपी बघेल, एसडीओपी घनश्याम कामडे, सीईओ बीएल देहारी, टीआई आशीर्वाद रहटगांवकर, एई एके सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने युकांध्यक्ष व उनके टीम के कार्यों के लिए शाबाशी दी। वहीं संसदीय सचिव विधायक इंद्रशाह मंडावी, विधायक छन्नी चंदू साहू, युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष पदम कोठारी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबडा, छग कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारी जितेन्द्र मुदलियार, निखिल द्विवेदी ने कार्यों की सराहना करते हुए इस काम को निरंतर जारी रखने के लिए उत्साहवर्द्धन किया।

कंटेनमेंट जोन में भी किया जा रहा है सैनिटाइज
संक्रमण के इस दौर में जहां लोग घरो से निकलने व भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जाने से कतरा रहे है वहीं युवक कांग्रेस की टीम अपनी जान का परवाह किए बगैर कोरोना हाॅट स्पॉट एरिया व कंटेनमेंट जोन को भी सैनिटाइज कर रही है। बांधाबाजार के रामकिशन खंडेलवाल, एकलव्य साहू ने कहा की युवक कांग्रेस द्वारा संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाया गया कदम सराहनीय है। युकां कार्यकर्ता नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित परिवारों के मकानों में पहुंचकर सैनिटाइज कर उनका मनोबल भी बढ़ा रहे हैं वैक्सीन लगाने प्रेरित कर रहे हंै।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें