पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेल में कोरोना संक्रमण से मौत:खैरागढ़ जेल में संक्रमित बंदी की बिगड़ी हालत इलाज के दौरान मौत, अब तक 75 कैदी पॉजिटिव

खैरागढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर की जेल में एक बंदी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। हालत बिगड़ने के बाद बंदी को हाॅस्पिटल लाया गया था, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इधर जेल में लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

जेल प्रशासन से मिली जानकारी मुताबिक मुढ़ीपार का रहने वाला विचारधीन बंदी नकुल निषाद कोरोना संक्रमित था। उसे जेल के ही बैरक में रखा गया था। शनिवार की रात करीब 12 बजे नकुल की हालत अचानक बिगड़ने लगी। जेल प्रशासन ने उसे तत्काल खैरागढ़ हाॅस्पिटल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान रात 1 बजे उसकी मौत हो गई।

इधर जेल में अब तक 75 बंदी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनका ्लग बैरक बनाए हैं। दूसरे बंदियों में भी सर्दी खांसी की शिकायत है। जेल में 110 बंदियों को रखने की क्षमता है। इसके बाद भी वहां करीब 140 बंदियों को रखा गया है।

अलग से बैरक बनाया

जेल अधीक्षक रेणु ध्रुव ने बताया कि जेल में संक्रमितों के लिए अलग से बैरक बनाया गया है।

रोज माॅनिटरिंग का दावा

जेल प्रशासन ने दावा किया है कि जो बंदी संक्रमित हैं, उनकी माॅनिटरिंग रोजाना हो रही है। इसके लिए खैरागढ़ हाॅस्पिटल से डॉक्टर व मेडिकल टीम पहुंचती है, जो सभी बंदियों का आॅक्सीजन व पल्स लेवल जांचते हैं। जरूरी दवाइयां भी मरीजों को दी जा रही है। जेल में बिगड़ते हालात को देखने के बाद भी अब तक बंदी मरीजों को कोविड हाॅस्पिटल या केयर सेंटरों में शिफ्ट नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें