पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामाजिक कार्य:आम दिनों में सेना के लिए युवाओं को देते हैं दौड़ की ट्रेनिंग, महामारी में ये कर रहे मरीजों की सेवा

राजनांदगांव8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड सेंटर में हितेश राम बढ़ई। - Dainik Bhaskar
कोविड सेंटर में हितेश राम बढ़ई।

देश सेवा करने के जज्बे ने कोरोना योद्धा हितेश (मिल्खा) को कोविड-19 संक्रमण की इस विषम परिस्थिति में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। 23 वर्षीय वार्ड ब्वॉय हितेश राम बढ़ई कोविड-19 ट्रीटमेंट हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोमनी में लगातार कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए दौड़ते-भागते कार्य करते हैं।

अपनी ऊर्जा, साहस, तत्परता एवं लगन की भावना से वे यह सेवा कार्य कर पा रहे हैं। हितेश ने बताया कि मैं किसी को परेशानी में नहीं देख पाता और दौड़ जाता हूं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग में जाने के लिए 21 से 42 किलोमीटर दौड़ने का अभ्यास करता था, इसलिए मेरा नाम मिल्खा पड़ गया। अभी सोमनी में ऐसे युवा जो सेना में जाना चाहते हैं, उन्हें दौड़ के लिए प्रशिक्षण भी देते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें सेवा करने में अच्छा लगता है।

मरीजों से चर्चा होती रहती है

मिल्खा कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर लगाना, एम्बुलेंस आने पर उन्हें स्ट्रेचर में ले जाना, उनके घर का सामान पहुंचाना, बेड लगाना एवं अन्य कार्य खुशी से करते हैं। उन्होंने बताया कि यहां से ठीक होकर जाने के बाद सभी मुझे फोन पर मेरे हाल समाचार की जानकारी लेते हैं और ध्यान रखने को कहते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। फोन पर कहते हैं कि ड्यूटी के समय आप पूरी सावधानी बरतें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें