पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की जांच:बढ़ता संक्रमण, घटते इंतजाम; सैकड़ों लोग कतार में

राजनांदगांव14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मचारियों की कमी से कोरोना की जांच तक नहीं हो रही, कई लोग बिना सैंपल दिए ही लौट रहे

कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जगह-जगह कैंप लगाए गए हैं। यहां रैपिड एंटीजन, आरटी-पीसीआर और ट्रू नॉट सैंपलिंग हो रही है। संक्रमण का दायरा बढ़ा है। गंभीर लक्षण वाले केस सामने आ रहे हैं। इसलिए लोग जागरूकता दिखाते हुए सैंपल देने पहुंच रहे हैं।

बताया गया कि सेंटरों में सैकड़ों की संख्या में भीड़ उमड़ रही है पर कर्मचारियों की कमी के चलते सभी के सैंपल नहीं ले पा रहे हैं। कई लोग तो सेंटर में देर तक इंतजार करने के बाद मायूस लौट जा रहे हैं। इसके चलते भी संक्रमण बढ़ रहा है। लक्षण होने की स्थिति में लोग सैंपल देने आ रहे हैं।

तेज धूप में चक्कर खाकर गिर रहे लोग
यही संक्रमित दूसरों को भी संक्रमण की चपेट में ले रहे हैं। दो दिन पहले एंटीजन किट की कमी के चलते भी कई लोगों की जांच नहीं हुई थी। किट पहुंचने के बाद जब लोग सैंपल देने पहुंच रहे हैं तो भीड़ उमड़ रही है। स्थिति यह है कि कई लोग तेज धूप में चक्कर खाकर गिर जा रहे हैं।

इसलिए सैंपल की जांच में हो रही देरी
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि पहले से भीड़ ज्यादा आ रही है पर सैंपल लेने के लिए गिनती के कर्मचारी रखे गए हैं। इसलिए सैंपल की जांच करने में भी देरी हो रही है। मानव संसाधन बढ़ाने लगातार मांग कर रहे हैं सीएमएचओ डॉ मिथलेश चौधरी ने बताया कि कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें