पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना पसार रहा पांव:बढ़ रहा संक्रमण का दायरा, सख्त लॉकडाउन पर आज होगा निर्णय, कलेक्टर ने बुलाई बैठक

राजनांदगांव12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए अब जिले में संपूर्ण लॉकडाउन की मांग उठने लगी है। संक्रमण का खतरा हर तरफ बना हुआ है। मरीजों को बेड नसीब नहीं हो रहा। वेंटिलेटर के लिए इंतजार करने की नौबत आ गई है। ऐसे समय में हर कोई पूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नजर आ रहा है।

लगातार कलेक्टर सहित अन्य अफसरों से पू‌र्ण लॉकडाउन कराने की मांग उठ रही है। प्रशासन की ओर से वर्तमान में सुबह 6 से 4 बजे तक व्यवसाय करने की छूट दी गई है। हालांकि इसके बाद भी संक्रमण का दायरा कम नहीं हो रहा है बल्कि तेजी से बढ़ा है। जिले में रोज 1000 के भीतर केस निकल रहे हैं। आंकड़ा इससे कम नहीं हो रहा है। मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग की टीम रेस्क्यू नहीं कर पा रही है। मौत का ग्राफ बढ़ रहा: गंभीर मरीज घर पर कराह रहे हैं।

इन्हें अस्पताल में जगह नहीं मिल पा रही है। जिले के हर ब्लॉक में कोरोना से मौत का ग्राफ भी बढ़ गया है। इसलिए संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की मांग उठने लगी है। इस वजह से कलेक्टर टीके वर्मा ने गुरुवार को दोपहर 12 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक रखी है। कलेक्टर ने बताया कि बैठक में चर्चा के बाद राय ली जाएगी। पड़ोसी जिले दुर्ग में सख्त लॉकडाउन शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें