पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कभी भी हो सकता है हादसा:स्वास्थ्य मंत्री को दी जानकारी, ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम में है खराबी

राजनांदगांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेंड्री स्थित कोविड-19 हॉस्पिटल में लगे ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम में खराबी आ गई है। जिस फोर्स के साथ ऑक्सीजन की सप्लाई होनी चाहिए, वह नहीं हो पा रही है। इसके लिए इमरजेंसी लाइन से ऑक्सीजन देने की नौबत आ गई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को अस्पताल प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि मैनी फोल्ड पैनल में सुधार नहीं कराया गया तो कभी भी हादसा होने का खतरा बना रहेगा। मंत्री ने रिपोर्ट लेने के बाद अफसरों को निर्देशित कर दिया है कि जल्द ही संबंधित कंपनी को बुलाकर सुधार कराया जाए।

खबर है कि कंपनी के इंजीनियर बुधवार को अस्पताल पहुंचने वाले हैं। स्वास्थ्य मंत्री को जब सप्लाई सिस्टम में खराबी आने की सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल अस्पताल के ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम की मॉनिटरिंग करने वाले अधिकारियों से संपर्क साधा और पूरी जानकारी ली। प्रबंधन की ओर से बताया गया कि इसके सुधार के लिए लोक निर्माण विभाग के अफसरों को लगातार पत्र लिख रहे हैं। यहां तक कंपनी तक को इसकी सूचना दे दी गई है।

कंपनी की ओर से लॉकडाउन का हवाला देकर इंजीनियरों को नहीं भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने संबंधित कंपनी की जानकारी ली। आश्वासन दिया है कि जल्द ही सिस्टम को सुधारा जाएगा ताकि ऑक्सीजन की सप्लाई में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि वेंटिलेटर में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की खपत होती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें