पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापौर परिषद की बैठक:शहर में लगेगी खुमान लाल साव की प्रतिमा

राजनांदगांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के विकास कार्यों से जुड़े विभिन्न विषयों पर की चर्चा, दी स्वीकृति

महापौर हेमा देशमुख की अध्यक्षता में महापौर परिषद की बैठक निगम स्थित महापौर कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय परिवार सहायता एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के पात्र आवेदनों की स्वीकृति, वार्डों में स्वीकृत कार्य को पूर्ण करने व स्थल परिवर्तन की स्वीकृति के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के वार्षिक निविदा के प्रकरणों के अलावा दुकानों की लीज अवधि तथा किराए में वृद्धि किए जाने, नया बस स्टैण्ड में निर्मित दुकानों की नीलामी किए जाने तथा जाति प्रमाण पत्र के प्रकरणों के निराकरण किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई। स्व.खुमान लाल साव की प्रतिमा लगाए जाने के अलावा आनंद वाटिका का नामकरण किए जाने तथा मार्ग का नामकरण किए जाने के साथ-साथ अन्य विषयों पर स्वीकृति प्रदान की गई। महापौर देशमुख ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय परिवार सहायता योजनांतर्गत पात्र हितग्राहियों को सहायता राशि भुगतान किए जाने की स्वीकृति दी गई। वहीं लोकसेवा केंद्र से प्राप्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पात्र हितग्राहियों के अनुमोदन के अलावा मिनीमाता सांस्कृतिक भवन निर्माण (भूतल एवं प्रथम तल) के लिए 62.25 लाख रुपए का अनुदान के लिए प्रस्ताव शासन को भेजे जाने तथा वार्ड में स्वीकृत विकास कार्य के स्थल परिवर्तन व अतिरिक्त कार्य कराए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके अलावा नया बस स्टैण्ड मोती तालाब व जेल रोड के पास निर्मित निगम स्वामित्व की दुकानें को वर्तमान कलेक्टर गाइडलाइन के अनुसार पुनः निर्धारण कर नीलामी किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

अणु व्रत के नाम से जाना जाएगा कोई एक मार्ग
जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने प्राप्त आवेदनों के निराकरण के अलावा संगीतकार व शिक्षक स्व. खुमान लाल साव की प्रतिमा लगाए जाने, नगर के किसी एक मार्ग का नामकरण अणु व्रत मार्ग किए जाने एवं आनंद वाटिका का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से किए जाने की अनुशंसा की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें