पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश जल्द:फ्लाईओवर के नीचे लगेगा सब्जी पसरा, की मार्किंग

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार में स्थाई रूप से सब्जी बेचने से लग रही भीड़, इसलिए नगर निगम ने लिया निर्णय

शहर में संक्रमण दर कम होने के साथ कुछ दुकानों को राहत मिली है। इसी बीच पसरा लगाने वालों को भी राहत देने के संकेत मिल रहे हैं। बीते साल की तरह सब्जी पसर एक बार फिर फ्लाईओवर के नीचे लगेगा। इसके लिए निगम प्रशासन की टीम ने मार्किंग भी शुरू कर दी है।

हाल में सब्जी विक्रेताओं को ठेलों में घूमकर विक्रय की अनुमति है। इसके बाद भी बाजार क्षेत्र में स्थाई रुप से सब्जी बेची जा रही है। जिससे भीड़ की स्थिति भी बन रही है। हालात को देखते हुए अब प्रशासन ने फ्लाईओवर के नीचे सब्जी पसरा को अनुमति देने की तैयार की है। हालाकि इसके लिए अभी अंतिम फैसला शेष है। सब्जी विक्रेता संगठन से लेकर प्रशासनिक अफसरों की बैठक के बाद इसका निर्णय लिया जाएगा। निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि फ्लाईओवर के नीचे सोशल डिस्टेसिंग के साथ पसरा लगाने की तैयारी है, इसके लिए मार्किंग भी की जा रही है। आदेश जारी होने के बाद इन हिस्सों में पसरा लगाने की अनुमति दी जाएगी।

बीते लॉकडाउन में बेहतर निर्णय साबित हुआ था
फ्लाईओवर के नीचे सब्जी पसरा लगाने का फैसला बीते लॉकडाउन में भी लिया गया था, तब अफसरों का यह निर्णय बेहतर भी साबित हुआ था। फ्लाईओवर के नीचे काफी स्पेस होने के चलते भीड़ की स्थिति नहीं बनती। वहीं एक से दूसरे विक्रेता के पसरा के बीच भी पर्याप्त दूरी रहती है। इसी को देखते हुए इस बार भी इस हिस्से में पसरा लगाने का निर्णय लिया जा रहा है। आदेश के बाद इन हिस्सों में पसरा लगाने की अनुमति दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...