नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का डोंगरगढ़ प्रवास:राज्यों की जितनी मांग है उससे ज्यादा कोयला आवंटित किया गया: कौशिक

डोंगरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नेता प्रतिपक्ष कौशिक परिजनों के साथ मां बम्लेश्वरी की पूजा करते हुए। - Dainik Bhaskar
नेता प्रतिपक्ष कौशिक परिजनों के साथ मां बम्लेश्वरी की पूजा करते हुए।

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अपने एक दिवसीय प्रवास पर बुधवार की रात धर्मनगरी डोंगरगढ़ पहुंचे। उन्होंने मां बम्लेश्वरी देवी की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा भी किया। कौशिक ने बताया कि उनकी मुलाकात केंद्रीय कोयला मंत्री से हुई है।

केंद्रीय कोयला मंत्री अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान सभी खदानों का निरीक्षण और समीक्षा कर रहे हैं कि कितने कोयले की जरूरत है और आवंटन कितना हुआ है। पूरे मामले में स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉनिटरिंग कर रहे हैं और सभी राज्यों को जितनी उनकी मांग है उससे ज्यादा कोयला आवंटित किया गया है। केंद्रीय कोयला मंत्री के छत्तीसगढ़ आने से निश्चित ही प्रदेश को लाभ होगा।

नेता प्रतिपक्ष ने डोंगरगढ़ में बड़ा बयान देते हुए छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार को उड़ता पंजाब की तर्ज पर उड़ता छत्तीसगढ़ बनाने का आरोप भी लगाया। छत्तीसगढ़ प्रदेश में आबकारी विभाग के द्वारा निर्देश सर्कुलर जारी किया गया है और शराब दुकानों में प्लेसमेंट एजेंसी को शराब बिक्री करने का टारगेट दिया जा रहा है। जबकि प्रदेश सरकार के घोषणा पत्र में पूर्ण शराबबंदी की बात जनता से की गई थी। प्रदेश सरकार पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश को शराबी बनाना चाहती है चाहे गांजा हो या चरस सब की प्रदेश में बिक्री खुलेआम हो रही है।

खबरें और भी हैं...