पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुखबिरी का शक:डोंगरगढ़ में नक्सलियों ने वन समिति के सदस्य की हत्या की

डोंगरगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्लॉक मुख्यालय से 6 किमी दूर खुर्सीपार की घटना, पुलिस ने कहा-मददगार नहीं था

बोरतलाव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौथना के आश्रित ग्राम खुर्सीपार में नक्सलियों ने मुखबिरी की शक में वन समिति के सदस्य मुन्ना वर्मा 38 वर्ष की धारदार हथियार से वार कर और गोली मारकर हत्या कर दी। ब्लॉक मुख्यालय से महज 6 किमी दूर बुधवार रात करीब 9 बजे 12-15 की संख्या में नक्सली मुन्ना वर्मा के घर पहुंचे। इनमें महिला नक्सली भी शामिल थीं। दरवाजा खोलने के बाद मुन्ना को खींचते हुए बाहर निकाला और अपने साथ ले गए। घर से कुछ दूर जाने के बाद लिंगनगढ़ के रास्ते में गोली चलने की आवाज आई। इधर सुबह सूचना मिलने के बाद पुलिस फोर्स खुर्सीपार के लिए रवाना हुई और शव को बरामद किया। नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि पुलिस की मदद करने वालों को अंजाम यही होगा। माओवादियों ने मोदी सरकार की नीतियों को लेकर भी विरोध में पर्चा छोड़ा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी डी श्रवण,एएसपी एसपी जयप्रकाश बढ़ई व एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर बोरतलाव थाना पहुंचे और जानकारी ली।

सालभर पहले हुई थी मुठभेड़, जांच अटकी
खुर्सीपार के जंगल में पिछले साल पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक ग्रामीण की मौत हुई थी। जिसके बाद ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश देखा जा रहा था। मुठभेड़ की जांच अब तक अटकी हुई है। पुलिस फोर्स इलाके में सर्चिंग कर रही थी पर माओवादियों के होने का मूवमेंट पता नहीं कर पाएं। पुलिस दावा कर रही थी कि खुर्सीपार व कोलार घाट एरिया से नक्सलियों का खात्मा हो गया है। लेकिन हत्या को अंजाम देकर पुलिस को मौजूदगी बता दी है। एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर ने बताया कि मृतक पुलिस का मुखबिर नहीं था। नक्सली निर्दोष ग्रामीणों पर कहर बरपा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें