पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तालाब निर्माण के लिए स्वीकृत राशि का मामला:जांच में गए अधिकारी, इधर ग्रामीणों के बीच हो गई झड़प

जोंधरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छुरिया ब्लॉक के आश्रित ग्राम पंचायत कांपा में मौके पर जांच में आए अधिकारी के सामने ही ग्रामीणों और शिकायतकर्ता के बीच झड़प हुई। शिकायतकर्ता द्वारा छुरिया ब्लॉक के आश्रित ग्राम पंचायत कांपा के पूर्व सरपंच ढालसिंह कोसमा एवं सचिव गंगाराम भुवार्य पर शिकायत की गई थी कि 2019 में ग्राम कांपा में मोक्ष तालाब निर्माण के लिए शासन द्वारा 14 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी।

सरपंच द्वारा उक्त स्थान पर मात्र मेड बना दिया गया है और तालाब में खुदाई ही नहीं की गई, साथ ही मजदूरों का कार्य दिवस 8094 दिन गलत बताया जा रहा है और साथ ही इसमें किसी श्रमिक द्वारा कार्य नहीं किया गया और पूरी राशि सरपंच प्रतिनिधियों द्वारा हड़प ली गई है। शिकायत पर छुरिया एसडीओ केएस सोनी, पीओ मोहित पटौती, सब इंजीनियर हितेश सिन्हा व तुमेश्वर साहू की मौजूदगी में उक्त तालाब में काम किए समस्त श्रमिकों को बुलाकर जांच की गई। समस्त श्रमिकों ने तालाब निर्माण कार्य स्वीकार किया एवं तीन साल पूर्व बने नए तालाब निर्माण की खुदाई को भी दिखाया गया।

अधिकारियों ने मौका निरीक्षण पश्चात समस्त श्रमिकों के बयान के पश्चात आरोप को पूरी तरह से निराधार बताया। सब इंजीनियर हितेश सिन्हा ने बताया कि ग्राम पंचायत कापा ब्लॉक छुरिया में तालाब निर्माण के लिए स्वीकृति राशि 14 लाख 99 हजार थी जिसमें 14 लाख 21 हजार 731 रुपए की मजदूरी भुगतान की गई एवं 4600 रुपए का बोर्ड बनवाया गया। भौतिक सत्यापन हो चुका है एवं लगाया गया आरोप निराधार रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें