पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:संक्रमण से बचने डबल सीट में एक और ट्रिपल सीट में दो यात्री ही बैठेंगे

अंबागढ़ चौकी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 महीने बाद यात्री बसों का परिचालन शुरू, ग्रामीण रूटों पर भी दौड़ेंगी बसें

सात महीने से बंद यात्री बसों का परिचालन रविवार से शुरू हो गया। अब हर रूट में यात्री बसों की आवाजाही शुरू हो गई है। ग्रामीण इलाकों में यात्री बसों के आवागमन से क्षेत्र के ग्रामीण राहत महसूस कर रहे हैं, पर कोरोना संक्रमण के चलते अभी भी लोगों के मन में भय व्याप्त है। वे बसों में सफर करने से बच रहे हैं। इसी का नतीजा है कि पहले दिन यात्री बसों को पर्याप्त सवारी नहीं मिली है। लेकिन यात्री बसों के परिचालन से ग्रामीणों में खुशी है।
21 मार्च से थमे हुए यात्री बसों के पहिए घूमना शुरू हो गया है। लगभग 7 महीने से ठप यात्री बसों के परिचालन का काम रविवार से शुरू हो गया। ब्लाॅक मुख्यालय के बस स्टैंड में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस नेता अनिल मानिकपुरी ने यात्री बस की पूजा अर्चना कर उन्हें स्टैंड से गंतव्य के लिए रवाना किया। मानिकपुरी ने इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा के लिए बस ऑपरेटरों व बस चालक परिचालकों को कोविड-19 कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए केन्द्र व राज्य शासन द्वारा दिए गए गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया। इस अवसर पर बस चालक, परिचालक संघ के शरीफ कुरैशी, विष्णु ताम्रकार, किशोर यादव, हसन खान, मुन्ना विश्वकर्मा, गोलू बोरकर, बीरेंद्र रजक, पूनम रजक, गोलू खान, रफीक खान, कलीम खान, हेमचंद पटेल, विजय साहू, मोनू साहू, जावेद खान, योगेन्द्र मिश्रा, ओमेश दुबे आदि उपस्थित थे।
इन कंपनियों की बसों का परिचालन प्रारंभ : चौकी से डोंगरगांव, राजनांदगांव एवं चौकी से मोहला-मानपुर-औंधी मुख्य मार्ग के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली चौकी, चिल्हाटी, कोरचाटोला व चौकी से माहुद मचांदुर आतरगांव, चौकी रायपुर, चौकी से चन्द्रपुर, चौकी से दनगढ़ गोटाटोला आदि प्रमुख मार्ग में यात्री बसों का परिचालन शुरू हो गया है। बस चालक परिचालक एवं कर्मचारी समिति के शरीफ कुरैशी, किशोर यादव, विष्णु ताम्रकार, हसन खान ने बताया कि वर्तमान में कांकेर, जागीरदार, महेन्द्रा, भाटिया, महेश, अमृत, केशव, आदि ट्रेवल्स कंपनी की बसों का परिचालन शुरू हो गया है। यह सभी कंपनी की बसे पहले की तरह अपने-अपने निर्धारित रूटों में मार्च से पहले की स्थिति की तरह ही दौड़ेगी।

यात्रियों को बस में बैठाने के पहले करेंगे सैनिटाइज
कोरोना के रोकथाम के लिए बस आपरेटर शासन द्वारा कोविड-19 के लिए दिए गए गाइड लाइन का पालन करेंगे। जानकारी दी गई कि यात्री बसों के डबल सीट में सिंगल व ट्रिपल सीट में डबल यात्री बैठेंगे। बसों के परिचालन के दौरान सामाजिक दूरी के पालन व मास्क के प्रयोग को अनिवार्य रखा गया है। इसके अलावा बस आपरेटर बसों को हर दिन सैनिटाइज करेंगे और यात्रियों को बस में बैठने से पहले ही सैनिटाइज कराते रहेंगे।

बस शुरू होने से परिचालक- चालकों में खुशी का माहौल
यात्री बसों के परिचालन से कोई वर्ग सबसे अधिक खुश हैंं तो वे है इन बसों के चालक, परिचालक, क्लीनर, चेकर एवं इन बसों के माध्यम से अपना जीविकोपार्जन करने वाले कर्मचारी व उनका परिवार शामिल है। यह वर्ग काफी समय से शासन व प्रशासन से आर्थिक मुआवजा देने की मांग कर रहा था। लेकिन इस वर्ग को शासन की ओर से कोई राहत नहीं मिलने से इनमें मायूसी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें