जिला अस्पताल में 10 से ओपीडी की नई टाइमिंग:सुबह 9 से दोपहर 1, शाम को 5 से 7 बजे तक खुलेगी

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बसंतपुर स्थित जिला अस्पताल में 10 अगस्त से अब नई टाइमिंग पर ओपीडी लगेगी। सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक डॉक्टर ओपीडी में सेवाएं देंगे। इसके बाद शाम को 5 से 7 बजे तक ओपीडी खुलेगी। इससे शहरवािसयों को इलाज कराने में सुविधा मिलेगी। अब शाम को भी ओपीडी में पहंुचकर चेकअप करा सकेंगे। वहीं भर्ती मरीजों को भोजन देने के लिए भी व्यवस्था कर ली गई है।

वर्तमान में कार्यरत संस्था की ओर से 100 मरीजों के लिए रोज भोजन तैयार किया जाएगा। राज्य शासन की ओर से 10 अगस्त तक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और जिला अस्पताल को अलग-अलग करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी व्यवस्था के तहत सिविल सर्जन अस्पताल संचालन के लिए डॉक्टर्स से लेकर कर्मचारियों को नई जिम्मेदारी दे रहे हैं। विभाग प्रमुखों को नई टाइमिंग से अवगत कराया गया है। इसी आधार पर रोज ओपीडी संचालित की जाएगी।

भोजन की व्यवस्था हो गई
सिविल सर्जन यूएस चंद्रवंशी ने बताया कि मरीजों को भोजन देने की व्यवस्था भी कर ली गई है। पुराने टेंडर पर मांग पत्र जारी किया गया है। संस्था को 100 बेड के हिसाब से भोजन देना होगा।
बाजू में स्थित मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल भी संचालित होगा। यहां गायनिक और चाइल्ड डिपार्ट के डॉक्टर सेवाएं देंगे। जिला अस्पताल में ओपीडी की टाइमिंग को लेकर की गई नई व्यवस्था से यहां आने वाले लोगों को बहुत ज्यादा सुविधा होगी। शाम को भी वे चेक करा सकेंगे।

फिलहाल यहां पर ऑनलाइन ओपीडी पर्ची नहीं बनाई जाएगी
ओपीडी की ऑनलाइन पर्ची बनाने को लेकर दिक्कत आ रही है। वर्तमान में कार्यरत कंपनी की ओर से पर्ची काउंटर को लेकर जो रेट तय किया गया है। जीवनदीप समिति के इतनी राशि नहीं है। इसलिए पर्ची काउंटर में मैनुअल वर्क होगा। फिलहाल ऑनलाइन ओपीडी पर्ची नहीं बनेगी। सिविल सर्जन ने बताया कि जल्द ही इसकी व्यवस्था होगी, ताकि ओपीडी काउंटर में मरीजों और परिजनों को ज्यादा देर तक इंतजार न करना पड़े।

खबरें और भी हैं...