पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संचालन बंद करने या फेरे कम होने की संभावना:लॉकडाउन के चलते ट्रेनों में कम हुए यात्री तो वॉचलिस्ट में रखा

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घट गई है। ज्यादातर ट्रेनों में गितनी के ही यात्री सफर कर रहे हैं, वहीं पैसेंजर ट्रेनों की हालत और भी बुरी है। जिसे देखते हुए अब रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों को वॉचलिस्ट में रखा है।

जिन ट्रेनों में यात्री काफी कम हो चुके हैं, उनका संचालन बंद करने या फेरे कम करने का फैसला लिया जा सकता है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने हाल ही में डोंगरगढ़ बिलासपुर और रायपुर डोंगरगढ़ लोकल को 31 मई तक बंद रखने का फैसला लिया है। इसके बाद गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर पर भी संचालन थमने का खतरा बना हुआ है। दरअसल लॉकडाउन के बाद से जेडी पैंसेजर में अचानक यात्रियों की संख्या घट गई है। इससे ट्रेन के संचालक पर बड़ा नुकसान हो रहा है। यही स्थिति दूसरे स्पेशल ट्रेनों का भी है।

बिलासपुर जोन के सीपीआरओ साकेत रंजन ने बताया कि कुछ ट्रेनों को वॉच लिस्ट में रखा गया है। जिसमें यात्रियों की संख्या की निगरानी की जा रही है। रिपोर्ट बनाकर अफसरों को भेजी जानी है। इसके बाद ट्रेनों के संचालन या फेरे कम करने वालों को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। दैनिक ट्रेनों का संचालक सप्ताह में तीन दिन या दो दिन किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...