पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद:लॉकडाउन में फंसे थे मरीज, 150 किमी का सफर कर पहुंचाई दवाइयां

राजनांदगांव12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिले में लॉकडाउन किया गया है। इस वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशान वनांचल में रहने वाले हैं जो कि बीमार होने पर भी दवाइयां नहीं ले पा रहे हैं। उन मरीजों की तकलीफ और बढ़ गई है जिनका दूसरे शहर में इलाज चल रहा है पर वे दवाइयां लेने नहीं जा पा रहे हैं।

जिला मुख्यालय से 150 किलोमीटर दूर औंधी क्षेत्र से 7 ऐसे ही मरीज सामने आएं, जिनके पास नागपुर के डॉक्टर की लिखी पर्ची थी। दवाइयां खत्म होने पर मरीजों के परिजन व्यवस्था में लगे थे पर जिले में दवाइयां नहीं मिल पा रही थी। मरीजों ने मां पाताल भैरवी मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश मारू और पत्रकार कमलेश सिमनकर से संपर्क साधा। मरीजों ने डॉक्टरों की लिखी पर्ची को अध्यक्ष मारू को भेजा। राजनांदगांव में दवाइयां नहीं मिलने पर दुर्ग और भिलाई जाकर व्यवस्था की गई। दवाइयां मिल जाने के बाद समिति के दोनों सदस्य लंबी दूरी का सफर तय कर औंधी पहुंचे और बीमार लोगों को दवाइयां पहंुचाई। इस संकट काल में जरूरी दवाइयां मिल जाने से मरीजों को बड़ी राहत मिली। मंदिर समिति की ओर से लगातार वनांचल के ग्रामीणों तक राहत सामग्री के साथ ही दवाइयां पहुंचाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें